• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेंटागन ने माना- किम जोंग उन का अभी भी है उत्तर कोरिया के सेना पर 'पूर्ण नियंत्रण'

|

न्‍यूयॉर्क। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर रहस्य बरकरार है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया में उनकी तबीयत को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। कुछ रिपोर्ट उनकी ब्रेन डेड होने की बात करती है तो कुछ उनकी हालत बेहद नाजुक बता रही है। लेकिन अमेरिका की तरफ से एक बयान आया है जिसमें ये कहा गया है कि उसके पास कोई भी ऐसी रिपोर्ट नहीं है जो इन बातों की पुष्टि करती हों या इनका खंडन। अमेरिकी वायुसेना के जनरल जॉन हेटन ने कहा है कि उनके पास कोई ऐसी खुफिया जानकारी नहीं है जिसमें ये साबित होता हो कि किम जोंग गंभीर रूप से बीमार थे। उन्‍होंने कहा कि किम का नियंत्रण अभी भी वहां की सेना पर है।

पेंटागन ने माना- किम जोंग उन का अभी भी है उत्तर कोरिया के सेना पर पूर्ण नियंत्रण

जनरल जॉन हेटन ने कहा कि मैं मानता हूं कि उत्तर कोरियाई परमाणु बल और कोरियाई सैन्य बल अभी भी पूर्ण रूप से किम जोंग उन के नियंत्रण में है। वहीं दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया आई है। ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के ठीक होने की कामना की है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की 'अच्छी' सेहत की कामना की। हालांकि, उन्होंने गंभीर सर्जरी के बाद किम जोंग उन के स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट पर सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा। आपको बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि सर्जरी के बाद किम जोंग उन की हालत बेहद नाजुक है, वहीं अमेरिकी मीडिया में यह भी दावा किया गया है कि वह ब्रेन डेड हो चुके हैं।

AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन हुसैन पर लगी UAPA की धारा, दिल्ली हिंसा का है आरोपी

मंगलवार (स्थानीय समयानुसार) को व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा कि मैं उनके स्वस्थ सेहत की कामना करता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरियाई नेता के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। उन्होंने कहा कि 'अगर वह इस तरह की स्थिति में है जैसा कि रिपोर्ट कहती है तो यह बहुत गंभीर स्थिति है'। उत्तर कोरियाई शासक हाल ही में कई कार्यक्रमों में नहीं दिखाई दिए हैं। इससे कयासबाजी तेज हो गई है। किम जोंग उन 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देख के संस्थापक किम इल-सुंग की 108वीं जयंती समारोह में भी नजर नहीं आए थे। इतना ही नहीं, वह आखिरी बार 11 अप्रैल को ही एक बैठक में दिखे थे। बताया जा रहा है कि 2012 के बाद ऐसा पहली बार है जब किम अपने दादा के जयंती समारोह से गायब रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Defense Headquarters Pentagon Assumes North Korea's Kim Jong Un Still in 'Full Control' of Military.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X