• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्ड ट्रंप के 70 हजार समर्थकों के अकाउंट को ट्विटर ने किया परमानेंट बंद, सभी थे QAnon समर्थक

|

Twitter Suspends 70,000 Accounts Linked To Pro- Donald Trump: ट्विटर ने अमेरिकी संसद भवन में हुई हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है। ट्विटर ने उसके बाद डोनाल्ड ट्रंप के 70 हजार समर्थकों के ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड कर दिए हैं। ये सभी अकाउंट डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक थे और फॉर राइट कॉन्सपिरेसी थियरी ग्रुप क्यूएनॉन द्वारा प्रचारित (QAnon Conspiracy) बिना किसी फैक्ट कंटेंट शेयर कर रहे थे। ट्विटर का कहना है कि ये सभी अकाउंट मेरिकी संसद भवन (कैपिटल हिल) में हुई हिंसा को सही बता रहे थे। ट्विटर ने कहा है कि उन्होंने भविष्य के खतरे को देखते हुए वो ये कदम उठाया है।

Donald Trump
    Trump का समर्थन करने वाली QAnon जुड़े से 70,000 अकाउंट्स Twitter ने किए सस्पेंड | वनइंडिया हिंदी

    ट्विटर ने कहा है, ''कैपिटल बिल्डिंग में हुई हिंसा और हंगामे को लेकर हम हजारों ट्विटर अकाउंट्स को शुक्रवार से हमेशा के लिए बंद कर रहे हैं, जो कि QAnon से संबंधित कंटेंट प्रचारित कर रहे थे। ये सभी अकाउंट समाज को बांटने वाले कंटेंट शेयर कर रहे थे। हम एक सोशल नेटवर्किंग साइट होने के नाते इस तरह की अफवाहों और कॉन्सपिरेसी थ्योरी को फैलने नहीं दे सकते हैं। ये समाज के लिए बहुत नुकसानदायक है।''

    ट्विटर ने साफ-साफ कहा है कि इस तरह के फेक कंटेंट शेयर करने वाले अकाउंट पर हम कड़ी नजर रखे हुए हैं और हमेशा के लिए उनको बंद भी कर रहे हैं। खासकर QAnon से जुड़ा कंटेंट पर किसी भी अकाउंट पर देखते हुए ही उसे सस्पेंड किया जाएगा।

    QAnon ग्रुप के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव हराने की साजिश की गई है। अमेरिका में हुई हिंसा में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है और कई लोगों के घायल होने की खबर है।

    ये भी पढ़ें- कृषि कानूनों पर समिति के प्रस्ताव पर बोले किसान संगठन- सुप्रीम कोर्ट का सम्मान,पर समिति के सामने नहीं होंग पेश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Twitter Suspends 70,000 Accounts Linked To Pro Donald Trump QAnon Conspiracy
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X