• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जिस बिल्डिंग में रहते हैं राष्ट्रपति ट्रंप, वहां से चोरी हुए 2.5 करोड़ के गहने

|

न्यूयॉर्क। मैनहट्टन स्थित फेमस ट्रंप टावर में एक बड़ी चोरी की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बिल्डिंग में रहने वाले दो लोगों के घरों से हीरे, नीलम समेत कई बेशकीमती गहने चोरी हो गए हैं। न्यू यॉर्क पुलिस के मुताबिक, इन अपार्टमेंट से लगभग 3,50,000 डॉलर (लगभग 2 करोड़ 48 लाख) की सामान चोरी हुआ है। ये वही बिल्डिंग है जहां पर राष्ट्रपति और उनका परिवार रहता है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

thefts of 350,000 dollar in jewelry at Trump Tower in Manhattan

पुलिस सार्जेंट ली जॉन्स ने बताया कि, एक मामले में, पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह 21 जून से 9 सितंबर तक 5th एवेन्यू की इस बिल्डिंग में नहीं थी। जब वह वापस घर लौटी तो उन्होंने अपने गहने खोजे तो उन्हें नहीं मिले। महिला के मुताबिक उसके $236,000 की बेशकीमती ज्वैलरी गायब है। वहीं इसी बिल्डिंग में रहने वाली अन्य पीड़िता ने बताया कि, पीड़ित 4 सितंबर से 10 सितंबर तक घर पर नहीं थी। वह जब 11 सितंबर को वापस लौटी तो उसे पता चला कि, उसके 117,000 डॉलर के गहने गायब हो गए हैं।

बता दें कि, इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। दोनों मामलों की जांच जारी है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि, इस मामले की जांच कर रही टीम को अभी तक अपराधी का कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने यह भी बताया है कि, ना ही बिल्डिंग में किसी के जबरन प्रवेश की कोई सूचना है और ना ही कोई ऐसे संकेत मिले हैं। इसी बीच ऐसी खबरें भी सामने आ रही है कि,

यूएन में मीटिंग कर ट्रंप इस बिल्डिंग में रुकने वाले हैं। जिसके चलते इमारत की सुरक्षा और अधिक बढ़ा दी गई है।

पुलिस ने बताया कि, 42 वीं मंजिल पर रहने वाली 67 वर्षीय एक महिला ने पुलिस को बताया कि उसके अपार्टमेंट में से 236,000 डॉलर मूल्य के पांच सामान चोरी हो हुए हैं। जब वह 21 जून से 9 सितंबर के बीच घर पर नहीं थी। इसमें नेकलेस, रिंग, ब्रेसलेट, जैसी आभूषण शामिल हैं। वहीं 59 फ्लोर पर रहने वाली 39 साल की महिला ने बताया कि, वह 3 सितंबर से 10 सितंबर तक छुट्टियों पर गई हुई थी। जब वापस आई तो उन्हें अपना सामान गायब मिला। जिसके एक दिन बाद उन्होंने इसकी रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करायी।

राजनीति को अलविदा कह देना चाहते हैं, कट्टर हिंदूवादी नेता गिरिराज सिंह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
thefts of 350,000 dollar in jewelry at Trump Tower in Manhattan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X