• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में NRI महिला ने कहा- 'मेरा भारत महान', अमेरिका में दर्ज हुआ केस

|

न्यूजर्सी। दुनियाभर में महामारी का रूप ले चुका करोना वायरस इस समय सबसे अधिक अमेरिका में कहर बरपा रहा है। अमेरिका में कोरोना से अबतक 20 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इसी बीच न्यूजर्सी में रहने वाली तेलंगाना की एक एनआरआई महिला के खिलाफ अमेरिका में फैले कोरोना वायरस को लेकर विवादित बयान देने को लेकर केस दर्ज किया गया है। महिला ने भारत और अमेरिका में वायरस से निपटने के लिए किए जा रहे इंतजामों को लेकर वीडियो बनाया था।

 भारत की तारीफ करते हुए अमेरिका पर साधा था निशाना

भारत की तारीफ करते हुए अमेरिका पर साधा था निशाना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेलुगू एनआरआई स्वाती देवीनेनी ने कोरोना वायरस को रोकने की दिशा में भारत के प्रयासों की तारीफ में ट्वीट किए थे, वहीं अमेरिकी सरकार की आलोचना की थी। जिसे अमेरिकी सरकार ने देश विरोधी माना और उनके खिलाफ केस दर्ज किया। अमेरिका के न्यूजर्सी में ही रह रहे श्रवण नाम के एनआरआई ने स्वाती देवीनेनी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। स्वाती देवीनेनी तेलंगाना के खम्मम जिले की हैं। एक साल पहले ही वह अपने पति के साथ अमेरिका शिफ्ट हुई हैं। वे तेलुगू मीडिया में काम कर चुकी हैं। जबकि उनके पति सॉफ्टवेयर इंजिनियर हैं।

भारतीय मूल के ही नागरिक ने किया स्वाति पर केस

श्रवण के मुताबिक, देवीनेनी ने एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें राष्ट्र विरोधी बातें कर रही हैं। इस वीडियो में स्वाती देवीनेनी कह रही हैं कि अमेरिका जैसा शक्तिशाली देश कोरोना वायरस जैसी महामारी को रोकने में नाकाम रहा, जबकि भारत इसपर काबू पाने में कामयाब रहा है। वीडियो में देवीनेनी कहती हैं, 'अमेरिका एक संपन्न देश है, जहां स्वास्थ्य संबंधी अच्छी सुविधाएं हैं। लेकिन, इसके बाद भी अमेरिका कोरोना वायरस महामारी को समय रहते नहीं भांप पाया।

स्वाती देवीनेनी ने मांगी माफी

स्वाती देवीनेनी ने मांगी माफी

देवीनेनी अपने वीडियो में आगे कहती हैं कि, भारत में इस महामारी को लेकर पहले ही कई बातें समझ ली गई थीं, जिससे इसे बड़े स्तर पर फैलने से रोका जा सका..... मेरा भारत महान। स्वाती का ये वीडियो कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अमेरिका में रह रहे लोगों ने इसपर मिलीजुली प्रतिक्रिया दी। हालांकि कुछ देर बाद स्वाती देवीनेनी ने सोशल मीडिया पर अपने इस वीडियो के लिए माफी भी मांग ली।

स्वाति ने कहा मेरी अनुमति के बिना किसी ने वीडियो पोस्ट किया

न्यूज एंकर रह चुकी स्वाती ने वीडियो को लेकर ट्विटर पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि, 'मेरा इरादा अमेरिका को नीचा दिखाने का नहीं था। मैंने बस अपनी मातृभूमि की तारीफ की है कि कैसे भारत कोविड-19 महामारी से लड़ रहा है। ये बातें मेरी खुद की नहीं थी। ये मैंने कहीं और से पढ़ी है, जो पब्लिक डोमेन में पहले से ही हैं। देवीनेनी ने कहा कि किसी ने ये वीडियो डाउनलोड किया और बिना उनकी अनुमति के सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

मुख्तार अब्बास नकवी की मुस्लिम समुदाय से अपील, 'रमजान में घरों पर करें इबादत'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Telangana NRI woman Booked in New Jersey for Comparing India's coronaVirus Response to america
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X