#SunjuwanTerrorAttack: जैश ने वीडियो जारी कर ली हमले की जिम्‍मेदारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। पिछले दिनों जम्‍मू के सुंजवान स्थित आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है। इससे पहले मोस्‍ट वांटेंड आतंकी हाफिज सईद के आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा की ओर से इस हमले की जिम्‍मेदारी ली गई थी। शनिवार को सुंजवान में इंडियन आर्मी की जम्‍मू कश्‍मीर लाइट इंफेंट्री की 36वीं ब्रिगेड पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में जहां छह जवाज शहीद हो गए थे तो वहीं एक नागरिक की भी मौत हुई थी। हमले में 10 लोग घायल भी हुए थे।

sunjwan-army-camp-attack-150

सात मिनट के वीडियो में कुबूली जिम्‍मेदारी
जैश ने सुंजवान आतंकी हमले की जिम्‍मेदारी एक वीडियो जारी कर ली है। जैश का यह वीडियो सात मिनट का है और इसे जैश सरगना मौलाना मसूद अजहर के प्रवक्ता की ओर से जारी किया गया है। वीडियो में जैश ने हमले की जिम्‍मेदारी लेते हुए कहा है कि उसके तीन आतंकियों की ओर से इस हमले को अंजाम दिया गया था। इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से भी इस हमले के लिए जैश को ही जिम्‍मेदार माना गया था।

जैश और लश्‍कर की मिलीजुली साजिश
जांचकर्ता जिस नतीजे पर पहुंचे हैं उसके मुताबिक सुंजवान आतंकी हमला और श्रीनगर के करन नगर स्थित सीआरपीएफ के कैंप पर हुए हमला लश्‍कर और जैश की संयुक्‍त रणनीति का नतीजा नजर आता है। दोनों आतंकी संगठनों का मकसद इन क्षेत्रों में सुरक्षाबलों को खासा नुकसान पहुंचाना था। जांचकर्ताओं की मानें तो एक साथ सुरक्षाबलों के कैंपों परफिदायीन हमले काफी कम ही देखे गए हैं। इन हमलों को दो से तीन दिनों तक जारी रखना था क्‍योंकि आतंकियों के पास भरपूर मात्रा में हथियार थे। उनका मकसद गोला बारूद खत्‍म होने तक सुरक्षाबलों को व्‍यस्‍त रखना था ताकि लोगों का ध्‍यान उन पर जा सके।

 यह भी पढ़ें-सुंजवान आतंकी हमला: एक ही घर से हमले में बेटा शहीद तो पिता की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sunjuwan Terror attack Jaish accepting responsibility of the Sunjuwan terror attack by 3 terrorists.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.