• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sri Lanka Blast: सांगरी-ला होटल के हमलवार की पत्‍नी और बहन की दूसरे सुसाइड हमले में मौत

|

कोलंबो। रविवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में सेंट एंथोनीज चर्च और यहां के दो लग्‍जरी होटल्‍स को निशाना बनाया गया था। हमले के दौरान सिनेमॉन ग्रांड होटल और सांगरी-ला को निशाना बनाया गया था। अब जो खबरें आ रही हैं उनके मुताबिक सांगरी-ला होटल को निशाना बनाने वाले हमलवार की पत्‍नी और उसकी बहन उसी दिन एक और आत्‍मघाती हमले का निशाना बन गईं। श्रीलंका में हुए हमलों में 290 लोगों की मौत हो चुकी है और 500 से ज्‍यादा लोग घायल हैं।

यह भी पढ़ें-Sri Lanka Blast: डेनमार्क के सबसे अमीर शख्‍स के तीन बच्‍चों की मौत

एक फैक्‍ट्री का मालिक था हमलावर

एक फैक्‍ट्री का मालिक था हमलावर

श्रीलंका पुलिस की ओर से कोर्ट को सोमवार को जो जानकारी दी गई है, उसके मुताबिक दो मंजिला बिल्डिंग में हुए आत्‍मघाती हमले में सांगरी-ला होटल के हमलावर की पत्‍नी और बहन की मौत हुई है। पुलिस ने कोलंबो के चीफ मजिस्‍ट्रेट कोर्ट को बताया है कि सांगरी-ला होटल पर जिसने हमला किया था उसका नाम इंसान सीलावना था और वह अविस्‍सावेला वेल्‍लामपिटिया रोड पर स्थित एक फैक्‍ट्री का मालिक था। कोलंबो सेंट एंथोनीज चर्च और नेगोम्‍बो के सेंट सेबेस्चियन चर्च के अलावा बट्टिकालोआ के जियॉन चर्च में रविवार को उस समय ब्‍लास्‍ट हुए जब ईस्‍टर संडे मास का आयोजन हो र

तीन फाइव स्‍टार होटल में हुए थे ब्‍लास्‍ट

तीन फाइव स्‍टार होटल में हुए थे ब्‍लास्‍ट

इसके अलावा कोलंबो के तीन फाइव स्‍टार होटलों सांगरी-ला, सिनेमॉन ग्रांड और किंग्‍सबरी में भी ब्‍लास्‍ट हुए थे। कोलंबो के ओरुगोडावाट्टा के देमातागोड़ा स्थित एक घर में जैसे ही पुलिस दाखिल हुई, सुसाइड बॉम्‍बर ने खुद को उड़ा लिया। इस ब्‍लास्‍ट की वजह से दो मंजिला इमारत पूरी तरह से धाराशायी हो गई थी। यह कोलंबो में हुआ आंठवां ब्‍लास्‍ट था जिसमें तीन पुलिसकर्मी भी मारे गए थे। इसी हमले में सांगरी-ला के हमलावर की पत्‍नी और बहन की मौत हो गई। सीलावन की फैक्‍ट्री के नौ कर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

24 लोग लिए गए हिरासत में

24 लोग लिए गए हिरासत में

अब तक ब्‍लास्‍ट के सिलसिले में 24 लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं। इन सभी लोगों को छह मई तक पुलिस अपनी हिरासत में रखेगी। इन सबके बीच सोमवार को कोलंबो के सेंट एंथोनीज चर्च में उस समय एक और ब्‍लास्‍ट हुआ जब पुलिस यहां पर बम को डिफ्यूज कर रही थी। लेकिन इस ब्‍लास्‍ट में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था। इससे अलग कोलंबो में एक बस स्‍टेशन पर पुलिस को 87 बम डेटोनेटर्स मिले थे।

पोलैंड के अरबपति के तीन बच्‍चों की मौत

पोलैंड के अरबपति के तीन बच्‍चों की मौत

हमलों को सात आत्‍मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया था। पोवल्‍सन फैशन फर्म बेस्‍टसेलर के मालिक हैं जिसके तहत वीरो मोडा और जैक एंड जोंस जैसे ब्रांड्स आते हैं। पोवल्‍सन की फैशन कंपनी के प्रक्‍ता की ओर से सोमवार को इसकी पुष्टि की गई है। प्रवक्‍ता ने इसके अलावा कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया लेकिन डेनिश मीडिया की ओर से कहा गया है कि पोवल्‍सन फैमिली श्रीलंका में छुट्टियां बिताने गई थी। पोवल्‍सन करीब 800 करोड़ रुपयों के मालिक हैं।

लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर बड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sri Lanka Blast: wife and sister of Shangri La Hotel bomber killed in separate suicide blast.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X