• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को डोमिनिका सरकार ने घोषित किया अवैध अप्रवासी

|

नई दिल्ली, 10 जून। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी को डोमिनिका में अवैध अप्रवासी घोषित किया गया है। डोमिनिका सरकार ने गुरुवार को हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी को अपने देश में अवैध अप्रवासी घोषित किया। डोमिनिका सरकार के इस फैसले से भारत के केस को मजबूती मिलने की संभावना है। डोमिनिका सरकार ने 25 मई को यह आदेश जारी किया था।

Mehul Choksi

डोमिनिका के राष्ट्रीय सुरक्षा और गृह मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी किए गए एक नोटिस के अनुसार, मेहुल चोकसी को 25 मई को अवैध अप्रावासी घोषित किया गया था। मंत्रालय ने पुलिस को अप्रवासन और पासपोर्ट अधिनियम की धारा 5(1)(1) के तहत निर्धारित प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए मेहुल चोकसी को डोमिनिका से हटाने का निर्देश दिया था। बता दें कि एंटीगुआ से डोमिनिका भागा मेहुल चौकसी डोमिनिका में अवैध प्रवेश के आरोप में कानूनी लड़ाई लड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: 'हाईकोर्ट के आदेश पर हुए ऑडिट के चलते बढ़ी संख्या', कोरोना से मौतों के आंकड़े पर घिरी बिहार सरकार ने दी सफाई

डोमिनिका सरकार का मेहुल को अवैध अप्रवासी घोषित करने यह फैसला उसके वकील विजय अग्रवाल के उस दावे का खंडन करता है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मेहुल चोकसी अवैध रूप से डोमिनिका में दाखिल नहीं हुआ था। बता दें कि मेहुल चोकसी भारत के बैंकिंग क्षेत्र में हुए अब तक के सबसे बड़े घोटाले (13,500 करोड़ रुपए) में वांछित है।

साल 2018 से एंटीगुआ में रहे रहा मेहुल चोकसी 23 मई को रहस्यमई ढंस से वहां से गायब हो गया था। उसे पड़ोसी द्वीप देश डोमिनिका में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था।

English summary
PNB scam accused Mehul Choksi declared illegal immigrant by Dominica government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X