• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान: हिन्दुओं पर अपमानजनक बयान देने वाले मंत्री फैयाज चौहान का इस्तीफा

|

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार में सूचना और संस्कृति मंत्री फैयाज उल हसन चौहान ने हिन्दुओं को लेकर गलतबयानी के बाद पद से इस्तीफा दे दिया है। चौहान ने अपने एक बयान में हिंदू समुदाय को 'गाय का मूत्र पीने वाला' कहा था। बयान पर सरकार और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआई) ने कड़ा एतराज जताया था और कार्रवाई की बात कही थी। पाक पीएम इमरान खान ने भी इसे नाकाबिले बर्दाश्त कहा था। पाक के अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय ने भी इस बयान पर कड़ा एतराज जताते हुए उनके इस्तीफे की मांग की थी।।

Pakistan Punjab Minister Fayyazul Hassan Chohan resign for derogatory remarks against Hindus

इमरान खान और दूसरे नेताओं के आलोचना करने पर फैयाज ने अपने बयान के लिए मंगलवार सुबह ही माफी मांगी और सफाई देते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी अपने देश के अल्पसंख्यकों के लिए नहीं बल्कि भारत के प्रधानमंत्री और भारत की मीडिया के लिए थी लेकिन विरोध बढ़ने पर उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।

चौहान ने कहा था, हम मुस्लिम हैं और हमारे पास झंडा है, झंडा है मौला अली की बहादुरी का, झंडा है हजरत उमर के शौर्य का। तुम हिंदुओं के पास यह झंडा नहीं है इस भ्रम में न रहो कि तुम हमसे ज्यादा बेहतर हो। जो हमारे पास है, वह तुम्हारे पास नहीं है, मूर्ति को पूजने वाले।

पाकिस्तान के मंत्री ने हिंदुओ को गाय का मूत्र पीने वाला बताया, पार्टी ने की आलोचना

चौहान के बयान के सामने आने के बाद उनकी अपनी पार्टी और सरकार से कड़ी निंदा का सामना करना पड़ा। इमरान खान ने कहा, किसी भी अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हम किसी भी तरह के बयान बर्दाश्त नहीं करेंगे। पीटीआई के नईमुल हक ने कहा, सरकार ऐसे गलत बयान बर्दाश्त नहीं करेगी, फैयाज चौहान ने हिंदू समुदाय के लिए अपमानजनक बयान दिया। मुख्यमंत्री से बात करने के बाद कार्रवाई की जाएगी। वित्तमंत्री असद उमर ने कहा, ये बर्दाश्त नहीं हो सकता क्योंकि पाकिस्तान का हिंदू इस मुल्क के ताने-बाने का उसी तरह हिस्सा हैं, जैसे मुसलमान।

पाकिस्‍तान का दावा- जैश ए मोहम्‍मद सरगना मसूद अजहर के भाईयों सहित 44 आतंकी गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Punjab Minister Fayyazul Hassan Chohan resign for derogatory remarks against Hindus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X