• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इमरान खान की सफाई- 'ऊंचे ओहदे पर छोटे लोग' वाला ट्वीट नहीं था पीएम मोदी के लिए

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने उस विवादित ट्वीट पर सफाई दी है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के लिए 'ऊंचे ओहदे पर छोटे लोग' जैसे शब्दों का प्रयोग किया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कहा कि उनका वह ट्वीट पीएम मोदी के लिए नहीं था। हालांकि, खान ने अपनी सफाई में यह भी नहीं बताया कि अगर पीएम मोदी के लिए वह ट्वीट नहीं था, तो किनके लिए उन शब्दों का प्रयोग किया था।

ऊंचे ओहदे पर छोटे लोग वाला ट्वीट नहीं मोदी के लिए: इमरान

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने भारत द्वारा दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक को रद्द किए जाने पर अपने गुस्सा का इजहार करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला था। इसी साल सितंबर में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों को यूएन जनरल असेंबली की बैठक से अलग कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुलाकात करनी थी, लेकिन सीमा पर आतंकी हमले के बाद भारत ने वार्ता कैंसिल कर दी थी।

विदेश मंत्रियों की वार्ता कैंसिल होने के बाद इमरान खान ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'शांति वार्ता के लिए मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से बेहद हताश हूं। हालांकि, मैं अपनी पूरी जिंदगी ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं जो बड़े दफ्तरों पर ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं, लेकिन उनके पास आगे तक देख सकने के लिए दूरदर्शी सोच का अभाव है।' हालांकि, भारत ने खान के इस ट्वीट का जवाब नहीं दिया था।

इमरान खान प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत से दो बार वार्ता करने की पहल कर चुके हैं और दोनों बार नई दिल्ली ने ठुकराया है। पाकिस्तान ने भारत को सार्क समिट में शामिल होने के लिए न्योता भेजा है, लेकिन सरकार ने ठुकरा दिया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्पष्ट कहा है कि सिर्फ करतारपुर कॉरिडोर से भारत-पाकिस्तान के बीच वार्ता जैसी कोई संभावना नहीं है। भारत ने कहा कि जब तक सीमा पार से आतंकी गतिविधियां नहीं रुक जाती, तब तक बातचीत नहीं होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan PM Imran Khan clears- 'Small men occupying big offices' tweet not directed at PM Modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X