• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुत्ते से बेइंताह प्यार करता था मालिक, घर वालों की जगह उसके नाम कर दी 36 करोड़ की संपत्ति

|

America Hindi News: कहते हैं कि कुत्ता सबसे ज्यादा वफादार जानवर होता है। इंसान का दोस्त, घर वाले उसका साथ छोड़ सकते हैं, लेकिन कुत्ता कभी अपने मालिक का साथ नहीं छोड़ता। इंसान और कुत्ते की दोस्ती का एक अनोखा मामला अमेरिका के नैशविले से सामने आया है, जहां पर मालिक अपने कुत्ते से इतना ज्यादा प्यार करता था कि उसने उसके नाम करोड़ों की संपत्ति कर दी। सुनने में ये वाक्या थोड़ा अजीब जरूर लगता है, लेकिन ये सही घटना है।

पिछले साल हुई थी मौत

पिछले साल हुई थी मौत

अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बिल डोरिस पेशे से कारोबारी थे और उन्होंने एक कुत्ता पाल रखा था, जिसका नाम लुलू है। दोनों एक दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते थे, लेकिन पिछले साल बिल की मौत हो गई। अंतिम वक्त में भी बिल को बस यही चिंता था कि उनके जाने के बाद लुलू की देखभाल कौन करेगा। इस वजह से उन्होंने मौत से पहले ही अपने जिगर के टुकड़े लुलू के लिए सारी व्यवस्थाएं कर दीं।

ट्रस्ट में डाले 50 लाख डॉलर

ट्रस्ट में डाले 50 लाख डॉलर

बिल डोरिस ने बाकायदा एक ट्रस्ट का गठन किया, जिसमें उन्होंने 50 लाख डॉलर डाले। भारत के हिसाब से देखें तो ये राशि करीब 36 करोड़ रुपये होगी। इस पैसे के जरिए लुलू की देखभाल की जाएगी, जोकि अभी 8 साल का है। हालांकि ट्रस्ट के नियमों में ये साफ किया गया था कि लुलू का नया मालिक पूरे पैसे नहीं निकाल सकता, वो हर महीने उतने ही पैसे लेगा जितने उसकी देखभाल के लिए खर्च होंगे। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक अभी बिल की पूरी संपत्ति का आंकलन नहीं हो सका, लेकिन उन्होंने काफी निवेश कर रखा है। जिस वजह से बहुत ज्यादा चल-अचल संपत्ति होने का अनुमान है।

मार्था के जिम्मे लुलू की देखभाल

मार्था के जिम्मे लुलू की देखभाल

डब्ल्यूटीवीएफ टीवी से बात करते हुए लुलू की देखभाल करने वाली मार्था बर्टन ने इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बिल अपने कुत्ते से बहुत ज्यादा प्यार करते थे। जिस वजह से उन्होंने 50 लाख डॉलर अपने परिवार की जगह लुलू के नाम कर दिए। अब वो आराम से लुलू की देखभाल के लिए पैसे खर्च कर सकती हैं। मार्था के मुताबिक उनकी पूरी कोशिश है कि लुलू की अच्छे से देखभाल हो और वो खुश रहे।

वफादारी: लापता मालिक के इंतजार में 5 दिनों से टनल के बाहर इंतजार कर रहा है यह कुत्ता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Owner property of 5 million dollars to his dog Lulu America
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X