अब सऊदी अरब के प्रिंस ने ओसामा बिन लादेन के भाई को भी भेजा सलाखों के पीछे

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

रियाद। सऊदी अरब में इन दिनों भ्रष्ट और बेइमान प्रिंस से लेकर कई बड़े अधिकारियों पर गाज गिर रही है। सऊदी अरब में प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने 11 प्रिंस और कई बड़े अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में सलाखों के पीछे पहुंचाने के बाद अब आतंकी ओसामा बिन लादेन के भाई को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही 200 से ज्यादा लोगों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

सऊदी में ओसामा बिन लादेन का भाई गिरफ्तार

सऊदी अरब में भ्रष्ट प्रिंस, सरकारी अधिकारियों और टैक्स चोरों के खिलाफ चल रही इस बड़ी कार्रवाही के दौरान शनिवार को दुनिया के खुंखार आतंकी ओसामा-बिन लादेन के सौतेले भाई बकर बिन लादेन को भी जेल भेज दिया गया है। बकर बिन लादेन सऊदी में प्रसिद्ध और धनी कॉन्ट्रेक्टर हैं। इसी के साथ ही दशकों से चली आ रही अल-सउद और बिनलादेन परिवार का पुराना गठबंधन भी अब खत्म हो गया है।

सऊदी अरब में बिन लादेन परिवार के 'सउदी बिनलादेन ग्रुप' का पूरे देश में कई प्रोजेक्ट पर एकाधिकार है, जिसमें मक्का और मदिना जैसे शहर भी शामिल है। सउदी अरब में ऐसा पहली बार देखने को मिल है, जब किसी रॉयल परिवार पर जबरदस्त गाज गिरी है।

सऊदी अरब में बिनलादेन ग्रुप ने कई बड़े सरकारी और प्राइवेट प्रोजेक्ट पर काम किया है, जिसमें डिफेंस, हवाई अड्डों, मिलिट्री हॉस्पिटल और विश्वविद्यालयों समेत बड़े कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट शामिल है। सऊदी मे सन् 1950 से ही बिन लादेन ग्रुप कंस्ट्रक्शन लाइन में एकछत्र रूप से राज कर रहा है।

सऊदी में धनी व्यक्तियों की लिस्ट में शुमार बकर बिनलादेन करीब दो दर्जन महिलाओं का पति है और 50 से ज्यादा बच्चों का पिता है। 9/11 हमले के बाद बकर बिन लादेन ने अपने भाई ओसामा के लिए अमेरिकी सरकार को मनाने के लिए वकील और पब्लिक रिलेशन के लिए स्पेशलिस्ट्स भी खड़े किए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Osama Bin Laden's half-brother Bakr bin Laden among 201 arrested in Saudi Arabia purge
Please Wait while comments are loading...