• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

न्‍यूजीलैंड की पीएम जेसिंदा और ब्‍वॉयफ्रेंड की सगाई, लिव-इन रिलेशनशिप में दिया था बच्‍ची को जन्‍म

|

क्राइस्‍टचर्च। न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंदा आरड्रेन ने अपने ब्‍वॉयफ्रेंड क्‍लार्क गेफोर्ड के साथ सगाई कर ली है। आरड्रेन और गेफोर्ड कई वर्षों से रिलेशनशिप में थे। दोनों प्रवक्‍ता की ओर से इस बात की जानकारी दी है। सूत्रों की ओर से बताया गया है कि आरड्रेन को उनके ब्‍वॉयफ्रेंड गेफोर्ड ने ईस्‍टर के मौके पर प्रपोज किया था। इसके बाद आरड्रेन को एक डायमंड रिंग पहने शुक्रवार को देखा गया। दोनों एक बेटी नेव टे आरोहा के माता-पिता भी हैं। आरड्रेन बेनजीर भुट्टों के बाद दूसरी ऐसी पीएम बनी थीं जिन्‍होंने पद पर रहते हुए बच्‍चे को जन्‍म दिया था।

यह भी पढ़ें-जब प्रधानमंत्री ने अदा किया एक अनजान महिला का बिल यह भी पढ़ें-जब प्रधानमंत्री ने अदा किया एक अनजान महिला का बिल

पांच वर्ष से रिलेशनशिप में

पांच वर्ष से रिलेशनशिप में

जेसिंदा के मंगेतर एक टीवी प्रजेंटर हैं। आरड्रेन और गेफोर्ड पांच वर्ष पहले उस समय रिलेशनशिप में आए थे जब गेफोर्ड ने जेसिंदा के ऑकलैंड के माउंट अल्‍बर्ट में किसी मुद्दे को लेकर पीएम से संपर्क किया था। गेफोर्ड ने एक बार एक इंटरव्‍यू में कहा था कि रिलेशनशिप में रहते हुए यह उनकी जिम्‍मेदारी है कि वह इस बात का भी ध्‍यान रखें कि आरड्रेन के दातों पर लिपिस्टिक न लगी हो, उन्‍हें याद दिलाना कि पीएम ने अपने विटामिन लिए या नहीं और साथ ही उनके डिनर के टाइम के बारे में भी उन्‍हें पूछते रहना।

जून में दिया था बच्‍ची को जन्‍म

जून में दिया था बच्‍ची को जन्‍म

जेसिंदा ने पिछले वर्ष जून में बेटी को जन्‍म दिया था। इसके बाद वह मैटेरिनिटी लीव पर गई थीं और इस वर्ष जनवरी में उन्‍होंने अपना ऑफिस फिर से संभाला। बच्ची के जन्म के बाद टेलीविजन फिशिंग शो होस्ट गेफोर्ड ने घर पर रहकर अपनी बेटी की देखभाल करते थे। मार्च में जब क्राइस्‍टचर्च की मस्जिदों पर आतंकी हमला हुआ तो जेसिंदा एक हीरो बनकर उभरीं। उन्‍होंने न सिर्फ देश के गन लॉ में बदलाव किया बल्कि उन्‍होंने संसद में यह भी कहा कि वह कभी भी उस आतंकी का नाम नहीं लेंगी जिसने इस हमले को अंजाम दिया है।

बेनजीर के बाद दुनिया की दूसरी नेता

बेनजीर के बाद दुनिया की दूसरी नेता

आरड्रेन दुनिया के कुछ चुनिंदा नेताओं में से हैं जो पीएम रहते हुए गर्भवती हुईं। इससे पहले पाकिस्‍तान की प्रधानमंत्री रहीं बेनजीर भुट्टो ने भी पीएम पद पर रहते हुए साल 1990 में बच्‍चे को जन्‍म दिया था। न्‍यूजीलैंड में आरड्रेन को काफी बड़ी तादाद में आरड्रेन को लोगों का समर्थन हासिल है। आरड्रेन इस देश की तीसरी महिला पीएम हैं। जेसिंदा साल 2017 में न्‍यूजीलैंड की पीएम बनी थीं।

लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर खबर के लिए क्लिक करें

English summary
New Zeland PM Jacinda Ardern engaged to her long time boyfriend Clarke Gayford.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X