• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान ने मिया खलीफा के TikTok अकाउंट को किया बैन, इमरान खान पर भड़की मिया खलीफा

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, मई 25: प्रसिद्द पॉर्न स्टार मिया खलीफा के टिकटॉक अकाउंट पर पाकिस्तान में बैन लगा दिया गया है, जिसके बाद मिया खलीफा पाकिस्तान की सरकार पर भड़क गई हैं और उसे तानाशाह करार दे रही हैं। पाकिस्तान कई बार टिकटॉक पर बैन लगा चुका है और बैन हटा चुका है, लेकिन इस बार पाकिस्तान ने मिया खलीफा के टिकटॉक अकाउंट को ही पाकिस्तान में बैन कर दिया है, वो भी बिना किसी पूर्व जानकारी दिए।

    Mia Khalifa के TikTok Account को Pakistan ने किया बैन, फिर ऐसे निकाला गुस्सा | वनइंडिया हिंदी
    इमरान को मिया खलीफा पसंद नहीं !

    इमरान को मिया खलीफा पसंद नहीं !

    पाकिस्तान सरकार ने कंटेट सेंसरशिप के तहत पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा के टिकटॉक अकाउंट को बैन कर दिया है, जिसके बाद पाकिस्तान की सरकार पर मिया खलीफा भड़क गई हैं और पाकिस्ताम सरकार को फासिस्ट बता रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बगैर कोई जानकारी दिए पाकिस्तान में मिया खलीफा के अकाउंट को बैन कर दिया गया है। मिया खलीफा को ये भी नहीं बताया गया कि उनके अकाउंट को बैन करने के पीछे क्या वजह है। पाकिस्तान के लोगों को पहले पता भी नहीं चला था कि मिया खलीफा का टिकटॉक अकाउंट बैन हो चुका है, लेकिन धीरे धीरे लोगों ने नोटिस करना शुरू किया, कि मिया खलीफा के टिकटॉक वीडियो नहीं दिख रहे हैं। और फिर पता चला कि मिया खलीफा का अकाउंट बैन किया जा चुका है।

    इमरान सरकार पर भड़की मिया खलीफा

    पाकिस्तान में टिकटॉक अकाउंट बैन होने के बाद मिया खलीफा ने इमरान खान सरकार को फासिस्ट करार दिया है और अपने ट्विटर पर लिखा है कि 'पाकिस्तानियों को मेरे टिकटॉक अकाउंट पर प्रतिबंध लगाने को लेकर आवाजा उठानी चाहिए। मैं अपने सभी पाकिस्तानी फैन्स के लिए अपने सभी टिकटॉक वीडियो को शुरू से अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करूंगी, जो फासीवादी ताकतों को जवाब देना चाहते हैं।'

    पाकिस्तान में विरोध

    मिया खलीफा के टिकटॉक अकाउंट बैन होने के बाद इमरान खान सरकार की पाकिस्तान में ही जमकर आलोचना की जा रही है। पाकिस्तानी कह रहे हैं कि वो मिया खलीफा के साथ हैं। पाकिस्तान एक ट्विटर यूजर ने इमरान खान सरकार से सवाल पूछा है कि 'क्या आपको पाकिस्तान की दूसरी समस्याओं को सुलझाने का समय नहीं है, पाकिस्तान कई सारे संकट से गुजर रहा है और आप बैठकर मिया खलीफा के टिकटॉक अकाउंट पर प्रतिबंध लगा रहे हैं।'

    'हम आपके साथ हैं'

    अमर नावीद नाम के एक ट्विटर यूजर ने मिया खलीफा का समर्थन करते हुए लिखा है कि 'हम आपसे प्यार करते हैं, आपके पास्ट के लिए नहीं। आपने अपना पास्ट भुला दिया है, जिसे हम भूल चुके हैं। हम आपकी हिम्मत के लिए आपको पसंद करते हैं कि आप बच्चों और लोगों के लिए आवाज उठाती हैं। पाकिस्तान से आपको बहुत बहुत प्यार'

    पाकिस्तानियों की प्रतिक्रिया

    कई पाकिस्तानी युवाओं का कहना है कि भला इमरान खान को मिया खलीफा से क्या खतरा हो गया था कि उनके टिकटॉक अकाउंट को बैन कर दिया। लोगों का कहना है कि लेबनान में जन्मी इस पूर्व पॉर्न स्टार से पाकिस्तान को कोई खतरा नहीं था लेकिन फिर भी सरकार ने उन्हें एक चुनौती के तौर पर देखा है। कुछ लोगों का कहना है कि हालिया दिनों में मिया खलीफा लगातार सामाजिक मुद्दों पर अपनी आवाज बुलंद करती रहती हैं, उन्होंने भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भी सवाल उठाया था, उन्होंने फिलिस्तीन मुद्दे पर भी सवाल उठाया था, ऐसे में पाकिस्तान की सरकार पहले ही डर गई थी।

    कौन हैं मिया खलीफा

    मिया खलीफा का जन्म लेबनान में हुआ था, बाद में वे अपने फैमिली के साथ अमरीका बस गई। मिया हिस्ट्री में ग्रेजुएट है। वे एक लोकल फास्ट फूड रेस्टॉरेंट में काम करती थी, तभी वहां के एक कस्टमर ने उन्हें पोर्न इंडस्ट्री में काम करने के लिए संपर्क किया। मिया ने अक्टूबर, 2014 में ही पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखा। 28 दिसंबर को पोर्नहब ने मिया को नंबर वन पोर्न एक्ट्रेस बताया। इससे पहले लिसा एन के नाम ये खिताब था। लैबनीज होने के चलते मिया को कई विवादों का सामना करना पड़ा।

    पोर्न फिल्‍म में खलीफा ने पहना था हिजाब

    पोर्न फिल्‍म में खलीफा ने पहना था हिजाब

    हिजाब को इस्लामिक मूल्यों से जोड़ा जाता है। मिया अपने कुछ पोर्न वीडियोज में वे हिजाब पहने नजर आईं। इस्लामिक मूल्यों के मुताबिक हिजाब पवित्र होता है और उनका मानना है कि एडल्ट फिल्म में मिया ने हिजाब पहनकर उनके धर्म का अपमान किया। मिया भले ही अब लैबनान में ना रहती हो, लेकिन वहां के लोगों का मानना है कि मिया उनके देश का नाम खराब कर रही है। मिया के हाथ पर दो टैटूज हैं। उनके एक टैटू में लैबनान के राष्ट्रीय गान की ओपनिंग लाइन लिखी है, वहीं दूसरे टैटू में लैबनीज फोर्स क्रॉस बना है। इन दोनों ही टैटूज के चलते उन्हें जबरदस्त विवादों का सामना करना पड़ा।

    18 साल में हो गई थी शादी

    मिया ने फरवरी, 2011 में 18 साल की छोटी उम्र में एक अमरीकन शख्स से शादी की थी। अभी वे मियामी में रहती है। मिया का कहना है कि उनके एडल्ट इंडस्ट्री में आने के बाद उनके पैरेंट्स ने बात करना बंद कर दिया। मिया के पैरेंट्स उनकी करियर से नाराज हैं। मिया के पैरेंट्स ने एक बयान में कहा था कि वे मिया के एक्शन से खुद को अलग करते हैं। मिया ने पोर्न इंडस्ट्री में जाने का फैसला विदेश में रहने के कारण लिया है।

    किस्मत ने मारा ऐसा जोर, 26 साल का युवक कोरोना महामारी के बीच बना सबसे कम उम्र का सेल्फ मेड बिलेनियरकिस्मत ने मारा ऐसा जोर, 26 साल का युवक कोरोना महामारी के बीच बना सबसे कम उम्र का सेल्फ मेड बिलेनियर

    Comments
    English summary
    The Pakistan government has banned the tiktok account of former porn star Mia Khalifa.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X