• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मलेशिया के पीएम महाथिर मोहम्‍मद बोले मोदी के साथ नहीं हुई जाकिर नाइक पर चर्चा

|

कुआलालंपुर। मलेशिया के प्रधानमंत्री डॉक्‍टर महातिर मोहम्‍मद ने भारत के उस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब उनसे मिले थे तो उस मीटिंग में जाकिर नाइक के प्रत्‍यर्पण पर बात हुई थी। आपको बता दें कि रूस के व्‍लादिवोस्‍तोक में जारी ईस्‍टर्न इकोनॉमिक समिट से अलग मलेशियाई पीएम से मुलाकात की थी।

modi-malyasia-zakir-naik.jpg

'भारत के लिए भी समस्‍या जाकिर'

महाथिर मोहम्‍मद ने स्‍थानीय मीडिया से बातचीत में कहा, 'बहुत ज्‍यादा देश उसे नहीं चाहते हैं। मैं पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला था और उन्‍होंने भी मुझसे उसके बारे में कोई बात नहीं की। यह व्‍यक्ति भारत के लिए भी परेशानी बन सकता है।' डॉक्‍टर महातिर के मुताबिक मलेशिया भी कोई ऐसी जगह तलाश रहा है जहां पर जाकिर नाइक को भेजा जा सके। हाल ही मं जाकिर ने अपने एक भड़काऊ भाषण में कहा था कि मलेशिया के हिंदु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ज्‍यादा वफादार हो गए हैं। मलेशियाई पीएम के शब्‍दों में, 'हम भी ऐसी जगह तलाश रहे हैं जहां उसे भेजा जा सके लेकिन फिलहाल इस समय कोई उसे लेना नहीं चाहता है।'

साल 2016 से मलेशिया में जाकिर नाइक

महाथिर मोहम्‍मद का यह बयान पीएम मोदी से मुलाकात करने के करीब 15 दिनों बाद आया है। पांच सितंबर को दोनों नेताओं की मुलाकात हुई थी। इस बारे में विदेश सचिव विजय गोखले की ओर से जानकारी दी गईथी। उन्‍होंने बताया था कि दोनों पक्षों ने फैसला किया है कि अधिकारी इस मसले पर आपसी संपर्क में रहेंगे और यही मुद्दा हमारे लिए अहम है। विदेश मंत्री के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने बताया था कि महाथिर मोहम्‍मद के साथ पीएम मोदी की चर्चा मलेशिया के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर केन्द्रित थी। साल 2016 में जाकिर नाइक भारत से भागकर मलेशिया चला गया था। तब वहां की सरकार ने जाकिर नाइक ने स्थायी तौर पर रहने की इजाजत दे दी थी। भारत में जाकिर नाइक पर आरोप है कि उसने भड़काऊ भाषण दिए हैं, आतंकी गतिविधि में शामिल होने के लिए युवाओं को भड़काया है। इन्हीं आरोपों के चलते जाकिर नाइक भारत में वांटेड है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Malaysian PM has said that India did not ask for Zakir Naik 15 days after meeting with Prime Minister Narendra Modi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X