• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'कैश के लालची' रिश्‍तेदार न पड़ जाएं पीछे इसलिए लॉटरी में जीते नौ करोड़ लेने ऐसे पहुंचा युवक

|

लंदन। जमैका के एक युवक को पिछले दिनों नौ करोड़ से ज्‍यादा की लॉटरी लगी और उसे इस रकम में अपने रिश्‍तेदारों को हिस्‍सा न देना पड़े, इसकी वजह से उनसे एक अजीबो-गरीब तरीका निकाला था। यह युवक फिल्‍म स्‍क्रीम में दिखाए गए मास्‍क को पहनकर लॉटरी की रकम लेने पहुंचा था। जब इससे पूछा गया कि उसने ऐसा क्‍यों किया है तो उसका जवाब था कि वह नहीं चाहता है कि अब रिश्‍तेदार उसके पीछे पड़ जाएं। इस वजह से ही वह यह मास्‍क पहनकर चेक लेने आया है। इस युवक ने जैकपॉट जीता था और रकम कलेक्‍ट करने के लिए उसे 54 दिनों तक का इंतजार करना पड़ा।

कैश के भूखे रिश्‍तेदार

कैश के भूखे रिश्‍तेदार

इस व्‍यक्ति का नाम ए कैंपबल है और यह जमैका का रहने वाला है। कैंपबल को एक मिलियन पौंड यानी नौ करोड़ 11 लाख, 56 हजार, 787 रुपए की रकम लॉटरी जीतने के बाद मिली है। कैंपबल 54 दिनों के बाद जब जैकपॉट लेने के लिए पहुंचे तो उन्‍होंने मास्‍क पहना हुआ था और उन्‍हें देखकर हर कोई हैरान था। कैंपबल को लॉटरी सुपर लोट्टो के तहत लगी है और पिछले वर्ष नवंबर में उन्‍होंने यह लॉटरी जीती थी। कैंपबल की मानें तो वह 'कैश के लिए भूखे' अपने रिश्‍तदारों के साथ यह रकम नहीं शेयर करना चाहते हैं।

किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते

किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते

कैंपबल ने बताया कि आमतौर पर वह उस संख्‍या को गिनते हैं जो उन्‍होंने जीती है, खाना खाते हैं और फिर संख्‍या गिनने में लग जाते हैं। जब उन्‍हें इस बात का पता लगा कि उन्‍होंने लॉटरी जीती है तो वह बाथरूम में चले गए थे। यहां पर उन्‍होंने खुद से कहा, 'मैं जीत गया, मैं जीत गया।' कैंपबल ने बताया है कि वह इस रकम से क्‍या करेंगे। लेकिन वह नहीं चाहते हैं कि उनके परिवारवालों यहां तक कि उनके माता-पिता को भी पता लगे कि उन्‍होंने इतनी बड़ी रकम जीती है।

अब खरीदेंगे घर और बढ़ाएंगे बिजनेस

अब खरीदेंगे घर और बढ़ाएंगे बिजनेस

कैंपबल अब अपने लिए एक अच्‍छा घर खरीदेंगे जो उन्‍हें अभी तक नहीं मिला है। जल्‍द ही वह अपने घर की तलाश के लिए निकलेंगे। उनका कहना है कि पैसों के साथ डील करना काफी अच्‍छा लगता है और उन्‍हें न तो भीख मांगना अच्‍छा लगता है और न ही किसी से उधार लेना। इसलिए अब वह कुछ ऐसा करना चाहते हैं जिससे उनका पैसा और बढ़ जाए। कैंपबल पहले से ही एक छोटा बिजनेस चला रहे हैं और अब वह इस और बड़ा करना चाहते हैं। वह एक अपार्टमेंट खरीदना चाहते हैं और वह कहते हैं कि उन्‍हें पैसे से काफी प्‍यार है।

पिछले वर्ष इमोजी मास्‍क पहनकर पहुंचा विजेता

पिछले वर्ष इमोजी मास्‍क पहनकर पहुंचा विजेता

उनकी फोटोग्राफ सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं, इन फोटोग्राफ्स में वह लॉटरी एग्जिक्‍यूटिव्‍स से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं। इस समय भी उन्‍होंने मास्‍क पहना हुआ है। जमैका में लॉटरी विजेता अक्‍सर अपना चेहरा ढंककर ईनाम लेने के लिए पहुंचते हैं। उन्‍हें देश में चोरों का डर तो सताता है लेकिन साथ ही साथ उन्‍हें इस बात की भी चिंता होती है कि कहीं दोस्‍त और रिश्‍तेदार पीछे न पड़ जाए। पिछले वर्ष जून में एक और सुपर लोट्टो विजेता ने इमोजी मास्‍क पहनकर लॉटरी में जीता हुआ ईनाम हासिल किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lottery winner wearing Scream mask to collect £1 million lottery prize so relatives won't hound ask for money.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X