Lamborghini ने मार्केट में उतारी नई SUV Urus, सिर्फ 12 सेकेंड में तय करेगी 200 की रफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल कंपनी लेम्बोर्गिनी ने मार्केट में अपनी नई एसयूवी गाड़ी Urus उतारी है। 650 हॉर्सपावर ट्विन-टर्बो वी 8 के साथ, उरुस दुनिया में सबसे तेज गति से चलने वाली एसयूवी है। रोजाना चलाने के हिसाब से Urus एक परफेक्ट एसयूवी है लेकिन लेम्बोर्गिनी इसे एक एसयूवी नहीं मानती। लेम्बोर्गिनी के अनुसार ये एक "सुपरस्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल" या "एसएसयूवी" है।

lamborghini urus

इसकी टॉप स्पीड 190 मील प्रति घंटा है जो Bentley Bentayga को भी कुछ नंबरों से मात देती है। Urus में कार्बन सिरेमिक इसकी गति को बनाए रखने की जांच में मदद करेगा। लेम्बोर्गिनी ने रेत पर Urus के स्किल का भी बार-बार उल्लेख किया है। टॉर्क्यू-वेक्टरिंग रियर डिफरेंशियल और टॉर्सन सेंटर डिफरेंशियल के साथ Urus में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम है, जिससे ये रेत में भी बड़ी ही आराम से चल सकती है। Urus 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार मात्र 3.6 सेकेंड और 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 12.8 सेकेंड में तय कर लेगी।

Urus में चार गेट और चार सीटें हैं और एक छोटे परिवार के लिहाज से ये एक परफेक्ट गाड़ी है। इस गाड़ी का बाहरी डिजाइन देखकर भी लगता है कि ये परिवार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। अन्य आधुनिक लेम्बोर्गिनी की तुलना में ये अधिक पारिवारिक है। गाड़ी का इंटीरियर बाकी लेम्बोर्गिनी की तरह ही है लेकिन इसमें हेडरूम अधिक दिया गया है।

Urus की बिक्री स्प्रिंग में शुरू होगी। अमेरिका में इसकी शुरुआती कीमत 1,28,69,000 रुपये बताई जा रही है। भारत में लेम्बोर्गिनी अपनी एसयूवी गाड़ी अगले साल लॉन्च करेगी।

ये भी पढ़ें: हिजाब पहने मुस्लिम लड़की को मैकडोनाल्ड में रोके जाने पर मचा बवाल, प्रवक्ता ने मांगी माफी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lamborghini Launches Much Awaited SUV Car Urus, Know Features, Price and All About The Car.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.