• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अमेरिका से भिड़ गई किम जोंग उन की बहन, बताया कुत्ता, UN को भी लगाई फटकार

किम यो जोंग ने संयुक्त राष्ट्र पर निशाना साधा है और उस पर दौहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही किम जोंग की बहन यो जोंग ने अमेरिका को भी खरी खोटी सुनाई है।
Google Oneindia News

उत्तर कोरिया के इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च करने को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में हाल ही में एक आपात बैठक बुलाई गई थी। अब उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की शक्तिशाली बहन ने इस बैठक के लिए संयुक्त राष्ट्र पर निशाना साधा है और उस पर दौहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही किम जोंग की बहन यो जोंग ने अमेरिका को भी खरी खोटी सुनाई है।

17 नवंबर को उत्तर कोरिया ने लांच किया ICBM

17 नवंबर को उत्तर कोरिया ने लांच किया ICBM

इससे पहले बीते 17 नवंबर को उत्तर कोरिया ने एक बार फिर इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक लॉन्च प्रक्षेपण किया था। ऐसा कहा जा रहा है कि यह मिसाइल पूरे उत्तरी अमेरिका को निशाना बनाने में सक्षम है। परिक्षण के दौरान यह मिसाइल जापान के समुद्र तट से करीब 125 मील की दूरी पर गिरी थी। इसके बाद ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने इसे लेकर एक अहम बैठक बुलाई थी। बैठक पर अपनी भड़ास निकालते हुए यो जोंग ने संयुक्त राष्ट्र पर आरोप लगाते हुए पूछा कि वह दक्षिण कोरिया के बहुत खतरनाक सैन्य अभ्यासों पर आंखें क्यों मूंदे रहता है?

अमेरिका को बताया डर से भौंकने वाला कुत्ता

अमेरिका को बताया डर से भौंकने वाला कुत्ता

इसी के साथ यो जोंग ने अमेरिका पर भी निशाना साधा और उसके विनाशकारी हथियारों को लेकर भड़ास निकाली। यो जोंग ने अमेरिका की तुलना डर के मारे भौंकने वाले कुत्ते से की। यो जोंग ने कहा, कि एक कुत्ता है जो डर के मारे भौंक रहा है। इसके साथ ही किम जोंग उन की बहन ने अमेरिका पर कोरियाई प्रायद्वीप को नए संकट की ओर धकेलने का आरोप भी लगाया। यो जोंग ने कहा कि अमेरिका कोरिया विरोधी कृत्यों को जितना अधिक बढ़ावा देगा उसे उतना ही अधिक घातक सुरक्षा संकट का सामना करना पड़ेगा।

भारत ने भी की थी निंदा

भारत ने भी की थी निंदा

इससे पहले भारत ने यूएनएससी की एक आपात बैठक में उत्तर कोरिया की उसके इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च को लेकर निंदा की थी। भारत ने परमाणु और मिसाइल प्रौद्योगिकियों के प्रसार पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसका क्षेत्र की शांति व सुरक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। उत्तर कोरिया पर यूएनएससी की सोमवार को बुलाई आपात बैठक में संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने कहा कि भारत, उत्तर कोरिया द्वारा हाल ही में किए गए अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण की निंदा करता है।

सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इमरान खान को घड़ी गिफ्ट की, बीवी ने चोरी से 20 लाख डॉलर में बेच डाला!सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इमरान खान को घड़ी गिफ्ट की, बीवी ने चोरी से 20 लाख डॉलर में बेच डाला!

Comments
English summary
Kim jong un sister yo jong called America a dog barking out of fear
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X