• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kamala Harris ने बचपन की फोटो पोस्ट कर मां को किया याद, बताई उनकी सीक्रेट सलाह

|

Kamala Harris Share Pics With Mom: वाशिंगटन डीसी। अमेरिका की नव-निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपनी इंस्टाग्राम पर लिखा कि शपथ ग्रहण से पहले अगले सप्ताह तक मैं उन लोगों, जगहों और उन क्षणों के बारे में बातें साझा करूंगी जिन्होंने मेरे जीवन पर प्रभाव डाला है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी मां के साथ एक तस्वीर शेयर की। साथ ही उन्होंने अपनी मां की उस सलाह के बारे में भी बताया जिसे वो हमेशा मानती आई हैं और आज तक सफल होती रही हैं।

माता-पिता को हैरिस ने किया याद

माता-पिता को हैरिस ने किया याद

कमला हैरिस को 3 नवम्बर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में अमेरिका का अगला उपराष्ट्रपति चुना गया था। वे अमेरिका के इतिहास में इस पद तक पहुंचने वाली पहली महिला तो हैं ही इसके साथ ही वह पहली अश्वेत, पहली एशियाई-अमेरिकी, पहली अफ्रीकी-अमेरिकी और पहली भारतीय-अमेरकी भी हैं। कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन भारत में पैदा हुई थीं और बेहतर अवसर की तलाश में अमेरिका पहुंची थीं।

कमला हैरिस ने पोस्ट में लिखा कि मेरे माता-पिता एक दूसरे से बिलकुल अलग दुनिया में पैदा हुए थे। मेरी मां भारत में और मेरे पिता जमैका में। लेकिन बहुत सारे दूसरे लोगों की तरह वे अपने सपनों का पीछा करते अमेरिका आए और वो सपना उनका अपना, मेरा और मेरी बहन का सपना था।

शेयर की हैं तीन तस्वीरें

शेयर की हैं तीन तस्वीरें

हैरिस ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में तीन तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर हैरिस के बचपन की है जिसमें उनकी मां श्यामला गोपालन उन्हें बोतल से दूध पिला रही है। दूसरी तस्वीर एक कोलॉज है जिसमें दो तस्वीरें हैं और वह अपनी बहन माया हैरिस को पकड़े हुए दिख रही हैं। तीसरी तस्वीर में दोनों बहनें अपनी मां के साथ खड़ी नजर आ रही हैं।

"मैं ऑकलैण्ड में पैदा हुई। मेरी परवरिश मेरी मां श्यामला गोपालन हैरिस ने की जो कि उस दौर में कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी, बर्कले में वैज्ञानिक के पद पर होने वाली कुछ चुनिंदा अश्वेत महिलाओं में थीं। वह कुल 5 फीट की थीं लेकिन कभी आप उनसे मिलते तो सोचते कि वह 7 फीट की थीं। ये उनकी वजह से ही था कि मैं ऐसे समुदाय में पली-बढ़ी जहां हमें ये सिखाया गया कि दुनिया को खुद से परे देखना चाहिए। हमें सभी के संघर्षों के बारे में सजग और सहानुभूति रखनी चाहिए।"

आज भी मानती हैं मां की सलाह

आज भी मानती हैं मां की सलाह

हैरिस ने अपनी मां की सीख को याद करते हुए लिखा "मेरी मां हमेशा कहा करती थी कभी चीजों के बारे में शिकायत मत करो बल्कि कुछ करो। मैं हर रोज उस सलाह को पूरा करने की कोशिश करती हूं और अपनी जिंदगी को उसी आदर्शों पर जी रही हूं जो उन्होंने बनाया था।

20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद का शपथ ग्रहण समारोह होना है। इसी दौरान कमला हैरिस को भी उपराष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई जाएगी। इस बार कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा के बाद राष्ट्रपति पद के शपथ ग्रहण समारोह में भारी मात्रा में सुरक्षा बल तैनात रहेंगे।

कमला हैरिस चुनाव अभियान के दौरान कई बार अपने भारतीय मूल का जिक्र कर चुकी हैं। उम्मीद की जा रही है वह अमेरिका में रह रहे भारतवंशियों और भारत के साथ रिश्तों को मजबूत करेंगी।

Vogue के कवर पर दिखीं कमला हैरिस, प्रियंका चोपड़ा ने बताया क्यों भारत के लिए खास है उनकी कामयाबी?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kamala harris share pics with mom and sister
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X