• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस्लामाबाद पुलिस ने हिट-एंड-रन केस में गिरफ्तार किए लापता 2 भारतीय अधिकारी

|

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों के लापता होने के मामले में भारत ने आज पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया। अब खबर सामने आ रही है कि, इस्लामाबाद पुलिस ने दोनों भारतीय अधिकारियों को एक हिट एंड रन मामले में अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि दोनों अधिकारियों ने अपनी गाड़ी से एक शख्स को टक्कर मार दी थी। हादसे का शिकार हुआ शख्स गंभीर तौर घायल बताया जा रहा है।

    Pakistan में Indian High Commission के दो अधिकारी गिरफ्तार, Hit and run का आरोप | वनइंडिया हिंदी

    Islamabad Police arrest two Indian High Commission employees over hit and run case

    पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी के मुताबिक, सुबह आठ बजे के करीब एक बीएमडब्ल्यू कार ने एक पैदल चल रहे शख्स को टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद इस में सवार दोनों भारतीय अधिकरियों ने भागने का प्रयास किया। लेकिन वहां पर मौजूद लोगों ने दोनों को पकड़ लिया। जिसके बाद उन्हें इस्लामाबाद पुलिस के हवाले कर दिया गया। उधर एक्सीडेंट में घायल हुए शख्स को अस्पताल ले जाया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

    जियो टीवी के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, कार काफी रफ्तार में थी। जिसके कारण उसका नियंत्रण खो गया और कार एक पैदल चल रहे शख्स से जा टकराई। इस बीच, सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि पाकिस्तान से कहा गया है कि दोनों अधिकारियों को सरकारी कार के साथ तुरंत इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग भेजा जाए। भारतीय अधिकारियों की सुरक्षा और सलामति की जिम्मेदारी पूरी तरह से पाकिस्तानी अथॉरिटिज की है। ऐसे में अधिकारियों को किसी भी तरह से परेशान न किया जाए।

    इससे पहले सोमवार सुबह इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास के दो अफसरों के लापता होने की खबर आई थी। जिसमें दो अफसरों के आवास से उच्चायोग जाते समय गायब होने बाद कही गई थी। इस घटना के सामने आने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से इन दोनों अफसरों का फौरन पता लगाने को कहा। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी हाईकमीशन को इस मामले में तलब भी किया है। जिसके बाद सोमवार शाम पाकिस्तान के अधिकारी भारतीय विदेश मंत्रालय के ऑफिस पहुंचे औऱ उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी।

    पाकिस्तान में दो भारतीय अधिकारी लापता, विदेश मंत्रालय ने पाक उच्चायोग को किया तलबपाकिस्तान में दो भारतीय अधिकारी लापता, विदेश मंत्रालय ने पाक उच्चायोग को किया तलब

    English summary
    Islamabad Police arrest two Indian High Commission employees over hit and run case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X