• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Iran Anti-Hijab Protest: मशहूर शेफ की पीट-पीटकर हत्या! बर्थडे से एक दिन पहले सुरक्षा बलों ने छीन ली जिंदगी!

सेलिब्रिटी शेफ महरशाद शाहिदी को ईरान का जेमी ओलिवर ( Iran's Jamie Oliver) कहा जाता था। वह मात्र 19 साल का था। 27 अक्टूबर को उसका जन्मदिन था। 26 अक्टूबर प्रदर्शन के क्रम में सुरक्षाबलों ने पकड़कर पीटा....
Google Oneindia News

ईरान (Iran Anti-Hijab Protest) में बुधवार को एंटी हिजाब प्रोटेस्ट के दौरान एक 19 साल का सेलिब्रिटी शेफ (Celebirity chef) मारा गया। वह 27 अक्टूबर को अपना 20वां जन्मदिन मनाने वाला था। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। ईरान में हिजाब के खिलाफ जारी प्रदर्शन के क्रम में सुरक्षाबलों ने बुधवार (26 अक्टूबर) को सेलिब्रिटी शेफ महरशाद शाहिद (Mehrshad Shahidi) की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उसे ईरान का जेमी ओलिवर ( Iran's Jamie Oliver) कहा जाता था। उसकी मौत से उसके फैंस काफी दुखी हो गए हैं। उसके इंस्टाग्राम पर काफी सारे फैन फॉलोइंग थे।

जन्मदिन से एक दिन पहले मशहूर शेफ की हत्या

जन्मदिन से एक दिन पहले मशहूर शेफ की हत्या

ईरान में पुलिस हिरासत में 22 साल की महसा अमीनी की मौत के बाद से शुरू हुए एंटी हिजाब प्रदर्शन ने रफ्तार तो पकड़ ली है लेकिन आए दिन हमें किसी न किसी की मौत की खबर सुनने को भी मिल रही है।बता दें कि,गली, कूचों और सड़कों से होता हुआ यह प्रदर्शन देश से निकल कर विदेशों तक जा पहुंचा है। वहीं, ईरान में स्कूली छात्राएं हिजाब कानूनों को लेकर सड़कों पर उतर आई हैं। इन छात्राओं ने अपने हिजाब और स्कार्फ उतारकर फेंक दिए हैं और सरकार को खुलेआम चुनौती दी हैं। इन सबके बीच ईरान का मशहूर शेफ महरशाद शाहिदी की मौत हो गई।

सुरक्षा बलों ने पीट-पीटकर मार डाला

सुरक्षा बलों ने पीट-पीटकर मार डाला

खबर के मुताबिक अराक शहर में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड ने 19 साल के महरशाद को हिरासत में लिया और उसकी खोपड़ी पर कई वार किए जिससे उसकी मौत हो गई। महरशाद को लोग ने ईरान का जेमी ओलिवर कहकर पुकारते थे। बता दें कि जेमी ओलिवर एक बड़े सेलिब्रिटी शेफ हैं और उन्हें दुनिया जानती है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, उसके 20वें जन्मदिन से एक दिन पहले उसकी हत्या कर दी गई थी।

प्रदर्शन के क्रम में गिरफ्तार किया, खोपड़ी पर वार किया

प्रदर्शन के क्रम में गिरफ्तार किया, खोपड़ी पर वार किया

मेहरशाद के एक रिश्तेदार ने ईरान इंटरनेशनल टीवी को बताया कि, गिरफ्तारी के बाद मेहरशाद के सिर पर लाठी से प्रहार किया गया, जिसकी वजह से उसकी जान चली गई। लेकिन सुरक्षा बल उन पर यह कहने के लिए दबाव बना रहे हैं कि, उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है। मेहरशाद के परिवार वालों ने बताया कि सुरक्षा बल ने कहा है कि वे जनता से कहे की उनके बेटे की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई थी न की पीटे जाने की वजह से वह मरा था।

दुनिया मेहरशाद को जानती थी

दुनिया मेहरशाद को जानती थी

मेहरशाद शाहिदी के इंस्टाग्राम पर 25,000 फॉलोअर्स थे और उन्हें खाना पकाने के वीडियो के लिए जाना जाता था, जिसे सोशल मीडिया पर साझा किया जाता था। यूजर्स उनके बनाए हुए वीडियो पर लाइक और कमेंट भी करते थे। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को हजारों लोगों ने महरशाद शाहिदी के अंतिम संस्कार के दौरान मार्च किया और ईरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

(Photo Credit:Twitter)

ये भी पढ़ें :महसा अमीनी की खबर ब्रेक करने वाली पत्रकार को बताया 'CIA' एजेंट, ईरान पुलिस ने जेल में डाला, जिंदगी हुई नर्क!ये भी पढ़ें :महसा अमीनी की खबर ब्रेक करने वाली पत्रकार को बताया 'CIA' एजेंट, ईरान पुलिस ने जेल में डाला, जिंदगी हुई नर्क!

Comments
English summary
Celebirity chef Mehrshad Shahidi also called Iran's Jamie Oliver was beaten to death by security forces amid anti-hijab protests in the country. Thousands marched on Saturday during the funeral for Mehrshad Shahidi. He was killed a day before his 20th birthday, The Telegraph reported.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X