• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों से बदसलूकी

|

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक बार फिर से भारतीय राजनयिक के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। इस्लामाबाद स्थित सेरेना होटल में जिस वक्त भारतीय राजनयिक ने इफ्तार का आयोजन किया था, इस दौरान यहां पहुंचे मेहमानों के साथ पाकिस्तान के सुरक्षाकर्मियों ने बदसलूकी की। यह इफ्तार भारतीय हाई कमिशन की ओर से आयोजित किया गया था। इस पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे देखा जा सकता है कि भारतीय उच्चायोग के अधिकारी अजय बिसारिया इस बारे में बोल रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इफ्तार पार्टी में आने वाले मेहमानों को धमकी दी गई थी कि वह कपड़े बदलकर आएं, वरना उन्हें इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

राजनयिक ने मांगी माफी

राजनयिक ने मांगी माफी

बिसारिया कहते हैं कि मैं अपने सभी मित्रों से माफी मांगना चाहूंगा, जिन्हें जांच की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई लोग कार्यक्रम स्थल के भीतर भी नहीं आ सके। इस कार्यक्रम का आयोजन इस्लामाबाद के सेरेना होटल में भारतीय हाई कमिशन की ओर से आयोजित किया गया था। इस इफ्तार पार्टी में हो रही परेशानी की वजह से यहां काफी कम संख्या में लोग आए थे। यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में तैनात भारतीय राजनयिक ने अपने साथ इस तरह के बर्ताव की शिकायत की है।

पहले भी हो चुकी है बदसलूकी

इससे पहले दिसंबर माह में भी पाकिस्तान के अधिकारियों ने गैस कनेकश्न में देरी की थी, कई भारतीय अधिकारियों के इंटरनेट कनेक्शन काट दिए गए थे। इसके अलावा जो लोग राजनयिकों से मिलने के लिए आते थे उन्हें कई तरह से प्रताड़ित किया जाता था, उनसे पाकिसस्तान के सीक्रेट एजेंट असहज करने वाले सवाल पूछते थे। जो भी मेहमान भारतीय उच्चायोग से बाहर जाता था, उसपर पैनी नजर रखी जाती थी। दरअसल जिस तरह से जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ है उसके बाद से पाक लगातार भारतीय राजनयिकों पर नजर बनाए हुए है।

विदेश मंत्रालय ने भी माना

विदेश मंत्रालय ने भी माना

कुछ इसी तरह का मामला पिछले साल नवंबर माह में सामने आया था, जब पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से गुरुद्वारा ननकाना साहिब और गुरुद्वारा सच्चा सौदा जाने की अनुमति मिलने के बाद भी भारतीय उच्चाधिकारियों के साथ पाक के सुरक्षाकर्मियों ने बदसलूकी की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने भी इस बात को स्वीकार किया था कि पाक में भारतीय उच्चायुक्तों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है, बावजूद इसके कि इन मसलों को पाक सामने रखा गया है।

इसे भी पढ़ें- सुषमा स्वराज की राह पर एस जयशंकर, ट्विटर पर लगाई गुहार तो ऐसी पहुंचाई मदद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian diplomat faces harassment in Pakistan during Iftar hosting party.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X