• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीय-अमेरिकी भव्या लाल बनीं NASA की कार्यकारी प्रमुख, जानिए उनके बारे में

|

नई दिल्‍ली। अमेरिका में रहने वाली भारत की जन्‍मी भव्या लाल को नासा (NASA) द्वारा अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी की कार्यकारी प्रमुख नियुक्त किया गया है। लाल अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा नासा में बदलाव संबंधी समीक्षा दल की सदस्य हैं और बाइडेन प्रशासन के अंतर्गत एजेंसी में परिवर्तन संबंधी कार्यों को देख रही हैं। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने एक बयान में कहा कि लाल के पास अभियांत्रिकी एवं अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी का व्यापक अनुभव है। लाल अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी एवं नीति समुदाय की सक्रिय सदस्य भी हैं।

    कौन हैं Bhavya Lal, जिन्हें बनाया गया NASA का Acting Chief of Staff | वनइंडिया हिंदी

    भारतीय-अमेरिकी भव्या लाल बनीं NASA की कार्यकारी प्रमुख, जानिए उनके बारे में

    भव्‍या लाल ने नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन फेडरल एडवाइजरी कमेटी ऑन कमर्शियल रिमोट सेंसिंग पर लगातार दो बार अपनी सेवा दी है। इसके अलावा भव्या लाल एसटीपीआई में शामिल होने से पहले सी-एसटीपीएस एलएलसी के अध्यक्ष पद के लिए भी चुनी गई थी जो कि एक विज्ञान और प्रौद्योगिकी नीति अनुसंधान और परामर्श फर्म है। भव्या लाल को नासा के इनोवेटिव एडवांस्ड कॉन्सेप्ट्स प्रोग्राम और नासा एडवाइजरी काउंसिल की टेक्नोलॉजी, इनोवेशन एंड इंजीनियरिंग एडवाइजरी कमेटी की एक्सटर्नल काउंसिल का मेंबर भी बनाया जा चुका है।

    बता दें कि अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जो बाइडेन की कैबिनेट में भारतीय मूल के 20 अमेरिकियों को जगह मिली है। जिसमें कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति बनाया गया है। कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति हैं। इसके अलावा भारतीय मूल की नीरा टंडन को व्हाइट हाउस में ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट एंड बजट डायरेक्टर और डॉ. विवेक मूर्ति को यूएस सर्जन जनरल चुना गया है।

    कोरोना वैक्‍सीन ट्रायल में शामिल वॉलंटियर्स को ऑक्‍सफोर्ड ने दी थी गलत डोज, पत्र में हुआ खुलासाकोरोना वैक्‍सीन ट्रायल में शामिल वॉलंटियर्स को ऑक्‍सफोर्ड ने दी थी गलत डोज, पत्र में हुआ खुलासा

    English summary
    Indian-American Bhavya Lal appointed Acting Chief of Staff of NASA
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X