भारत ने हमारे साथ स्थिति को सामान्य करने का मौका गंवायाः पाकिस्तानी विदेश मंत्री

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने कहा है कि भारत ने पाकिस्तान के साथ संबंधों को सामान्य करने का मौका गंवाया है। उन्होंने कहा कि भारत के साथ संबंधों में सुधार के लिए पाकिस्तान के भीतर एक राजनीतिक सहमति बनी थी, लेकिन भारत ने उस अवसर को गंवा दिया। डॉन न्यूज की खबर के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने बुधवार को कहा कि भारत की वर्तमान सरकार के शत्रुतापूर्ण रवैये की वजह से बात आगे नहीं बढ़ पा रही है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान का ये बयान ऐसे समय पर आया है जब भारत की विदेश मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू कश्मीर के सुंजवान में हुए हमले को लेकर पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने की बात कही है।

आतंकवादियों ने जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर पर हमला किया था

आतंकवादियों ने जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर पर हमला किया था

पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने शनिवार को जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर पर हमला किया था। इस दौरान हुई मुठभेड़ में 6 सैनिक शहीद हो गए, जबकि 1 नागरिक की भी जान गई। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सैन्य शिविर पर हुए हमले के लिए सोमवार को पाकिस्तान पर आरोप लगाया था और स्पष्ट किया था कि पाकिस्तान को इस 'दुस्साहस' की कीमत चुकानी होगी।

निर्मला सीतारमण के बयान पर पाक ने दिया था जवाब

निर्मला सीतारमण के बयान पर पाक ने दिया था जवाब

सीतारमण की टिप्पणी का जवाब देते हुए उनके पाकिस्तानी समकक्ष खुर्रम दस्तगीर खान ने मंगलवार को कहा कि इस्लामाबाद 'किसी भी दुस्साहस पर भारत को उसी की भाषा में जवाब देगा।' खान ने एक बयान में कहा, 'बिना तथ्यों को प्रमाणित किए फौरन पाकिस्तान पर आरोप लगाने की बजाय भारत को पाकिस्तान के खिलाफ सरकार प्रायोजित जासूसी पर जवाब देना चाहिए।'

खुर्रम दस्तगीर खान ने ये कहा था

खुर्रम दस्तगीर खान ने ये कहा था

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने कहा था, 'पाकिस्तानी सशस्त्र सेनाएं देश की हिफाजत के लिए पूरी तरह तैयार हैं और भारतीय आक्रामकता, रणनीतिक चूक, दुस्साहस भले ही वह किसी भी स्तर की हो का समान रूप से जवाब दिया जाएगा।' उन्होंने आरोप लगाया कि भारत 'परमाणु प्रतिरोध और नियंत्रण रेखा पर आक्रामकता से जुड़े गैर जिम्मेदाराना बयान देकर क्षेत्रीय और दुनिया की शांति को अस्थिर कर रहा है।' उन्होंने कहा कि ऐसे रवैये से दक्षिण एशिया में रणनीतिक स्थिरता पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा।

कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India wasted opportunity for normalisation of ties with us says Pakistan Defence Minister

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.