• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

‘मेरा नाम बार बार नहीं लें मरियम, आपके पति को...’, नवाज शरीफ की बेटी पर इमरान का घटिया कमेंट

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, मई 21: पाकिस्तान की राजनीति में इस वक्त की बयानबाजी ने मर्यादा की सारी सीमा रेखाओं को तोड़ चुका है और राजनेताओं में होड़ लगी है, कि कौन नेता कितना गिरा हुआ भाषण दे सकता है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की तरह से बेहूदा भाषणबाजी की कमान पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान इमरान खान ने संभाल रखी है और अनाप- शनाप बोलने में सारी हदों को पार कर रहे हैं। अब इमरान खान ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

इमरान की आपत्तिजनक टिप्पणी

इमरान की आपत्तिजनक टिप्पणी

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने मुल्तान में एक रैली को संबोधित करते हुए नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिसकी पाकिस्तान में जमकर आलोचना की जा रही है। अपने जलसा के दौरान, इमरान खान ने 19 मई को मरियम की सरगोधा रैली का जिक्र करते हुए कहा कि "किसी ने मुझे कल सरगोधा में मरियम नवाज द्वारा दिया गया भाषण का क्लिप भेजा था। उस भाषण में, उसने इतने जुनून के साथ मेरा नाम बोला, कि मैं उससे कहना चाहूंगा, मरियम, कृपया सावधान रहें, आपके पति परेशान हो सकते हैं क्योंकि आप लगातार मेरा नाम दोहरा रही थीं'।

इमरान खान की आलोचना

इमरान खान की आलोचना

इमरान खान की किसी महिला नेता को लेकर ये टिप्पणी ना सिर्फ अमर्यादित है, बल्कि राजनीतिक शिष्टाचार को भी चकनाचूर करता है। इमरान खान की इस टिप्पणी के बाद, सोशल मीडिया पर राजनेताओं और सिविल सोसाइटी के सदस्यों ने उनकी निंदा शुरू कर दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, जो मरियम नवाज के चाचा भी हैं, उन्होंने इमरान खान के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई की और कहा कि पूरे देश, विशेष रूप से महिलाओं को, "राष्ट्र की बेटी मरियम नवाज के खिलाफ इस्तेमाल की गई अपमानजनक भाषा" की कड़ी निंदा करनी चाहिए।" शहबाज शरीफ के अलावा पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी इमरान खान की बेहूदा टिप्पणी की निंदा की है। जरदारी ने कहा कि, जिनकी मां और बहन घर में होती हैं, वो किसी और महिला पर ऐसी टिप्पणी नहीं करते हैं।

महिलाओं को लेकर अशिष्ट हैं इमरान!

महिलाओं को लेकर अशिष्ट हैं इमरान!

ऐसा पहली बार नहीं है, कि इमरान खान ने किसी महिला को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है, इससे पहले भी इमरान खान महिलाओं को लेकर अपनी घटिया मानसिकता का प्रदर्शन कई बार कर चुके हैं। इमरान खान ने जिस तरह से महिलाओं को लेकर अतीत में या वर्तमान में टिप्पणियां की हैं, वो उनकी कुंठित और महिलाओं को लेकर उनकी घटिया मानसिकता को दिखाता है। इससे पहले इमरान खान ने बलात्कार के लिए बच्चियों के ड्रेस को जिम्मेदार ठहराया था, तो एक बार इमरान खान ने कहा था, कि बॉलीवुड फिल्मों की वजह से सोसाइटी खराब हो रही है। इसके साथ ही इमरान खान महिलाओं के तमाम अधिकार छीनने के लिए तालिबान की भी तारीफ कर चुके हैं। एक जमाने में प्लेबॉय रहे इमरान खान को महिलाओं के मोबाइल फोन इस्तेमाल करने से लेकर, उनके अभिनय करने और यहां तक की आधुनिक लिबास से भी आपत्ति रही है।

‘पर्दे में रहें, तो नहीं होगा रेप’

‘पर्दे में रहें, तो नहीं होगा रेप’

आपको बता दें कि, पिछले साल जून में इमरान खान ने एचबीओ के लिए Axios को दिए गये इंटरव्यू में कहा था कि 'अगर कोई महिला कम कपड़े पहनती है तो उसकी वजह से पुरूषों पर असर पड़ता है, अगर वो रोबोट हो, तभी असर नहीं होगा। ये एक सामान्य कॉमन सेंस है'। इमरान खान के इस बयान की जमकर आलोचना की जा रही है और लोग कह रहे हैं कि इमरान खान की महिलाओं को लेकर सोच हमेशा से खराब रही है और वही उनके इंटरव्यू में दिख रहा है। इमरान खान के बयान को ट्विट करते हुए इंटरनेशनल कमिशन ऑफ ज्यूरिस्ट्स की साउथ एशिया की कानूनी सलाहकार रीमा ओमर ने ट्वीट किया था और कहा कि "प्रधानमंत्री इमरान खान ने यौन हिंसा के लिए कपड़ों को जिम्मेदार ठहराया है, ये काफी निराशाजनक है'। इमरान खान ने इसके अलावा कहा था, कि अगर महिलाएं पर्दे में रहें, तो फिर उनके साथ बलात्कार नहीं होगा, क्योंकि मर्द उन्हें नहीं देखेंगे, तो उनकी नियत खराब नहीं होगी।

पाकिस्तान को BRICS ब्लॉक में शामिल करना चाहता है चीन, क्या भारत को देनी चाहिए सहमति?पाकिस्तान को BRICS ब्लॉक में शामिल करना चाहता है चीन, क्या भारत को देनी चाहिए सहमति?

Comments
English summary
Former Pakistan Prime Minister Imran Khan has once again given a lousy statement and this time he has made objectionable remarks on Maryam Nawaz.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X