• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रूस और अमेरिका के बीच स्पेस फिल्म की नई जंग, टॉम क्रूज को टक्कर देने के लिए बनाया मास्टर प्लान

|
Google Oneindia News

मॉस्को, जुलाई 03: रूस और अमेरिका की अंतरिक्ष की रेस काफी पुरानी है। इस बीच एक हॉलीवुड और रूस की फिल्म इंडस्ट्री के बीच अब नई दौड़ शुरू हो चुकी है और वो भी काफी चौकाने वाली है, क्योंकि दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री स्पेस में पहले अपनी फिल्म शूट करना चाहती हैं। ऐसे में रूसियों को मिशन इम्पॉसिबल स्टार टॉम क्रूज और हॉलीवुड डायरेक्टर डग लीमैन को हराने की उम्मीद है।

Tom Cruise

दरअसल, आने वाले 5 अक्टूबर को रूस की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक यूलिया पेरेसिल्ड फिल्ममेकर क्लिम शिपेंको के साथ अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) में बड़ा धमाका करने जा रही हैं। रूस का मिशन है कि वो अमेरिकियों से पहले ऑर्बिट में पहली फिल्म शूट करें। इधर, दुनिया के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले हॉलीवुड सुपरस्टार टॉप क्रूज ने पिछले साल मई में अपना नया स्पेस फिल्म के प्रोजक्ट की घोषणा की थी। इस फिल्म के डायरेक्टर डग लीमैन होंगे। साथ ही इस फिल्मी प्रोजेक्ट में नासा और एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स भी शामिल होगी।

5 अक्टूबर को स्पेस के लिए रवानगी

वहीं अपने प्रोजेक्ट को लेकर रूसी एक्ट्रेस यूलिया पेरेसिल्ड ने एएफपी को बताया कि मैं वास्तव में चाहती हूं कि हम न सिर्फ सबसे पहले बल्कि सबसे सर्वश्रेष्ठ भी बनें। उनके मुताबिक कजाकिस्तान के बाइकोनुर कॉस्मोड्रोम से रूसी रॉकेट में 5 अक्टूबर को वो स्पेस के लिए रवाना होगी। बता दें कि 'द कॉल' रूसी प्रोजेक्ट का वर्किंग टाइटल हॉलीवुड प्रोजेक्ट के चार महीने बाद पिछले साल सितंबर में घोषित किया गया था।

अंतरिक्ष मिशन में चीन का बड़ा कदम, तीन अंतरिक्ष यात्री स्पेस स्टेशन के लिए रवाना, बिताएंगे 3 महीनेअंतरिक्ष मिशन में चीन का बड़ा कदम, तीन अंतरिक्ष यात्री स्पेस स्टेशन के लिए रवाना, बिताएंगे 3 महीने

एक डॉक्टर पर आधारित होगी फिल्म

हालांकि फिल्म को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि ये एक डॉक्टर पर आधारित है। एक अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर एक डॉक्टर को भेजा जाता है। वहीं रूसी फिल्म द कॉल के बजट का खुलासा किया गया है, लेकिन यह साफ है कि स्पेस में बनने वाली फिल्म बिग बजट तो होगी ही।

English summary
first movie in space russian film industry expected to beat hollywood actor tom cruise
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X