• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टोरंटो में MBA करने गए भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जताया शोक

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 9 मार्च। गाजियाबाद के रहने वाले छात्र कार्तिक वासुदेव एमबीए करने कनाडा गए थे। जहां टोरंटो शहर में उन्हें गोली मार दी गई है। छात्र को कई गोलियां लगी जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। कार्तिक की मौत के बाद अब भारत सरकार में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शोक जताया है।

Presentation Image

कार्तिक उम्र 21 वर्ष थी। वे मूल रूप से कार्तिक गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित राजेंद्रनगर सेक्टर-5 के रहने वाले थे। MBA की पढ़ाई करने के लिए 4 जनवरी 2022 को ही टोरंटो गया था। इसके साथ ही वह एक रेस्टोरेंट में पार्ट टाइम जॉब भी करता था। कार्तिक मौत की खबर से उनके परिजन सदमें में हैं। करीब 3 दिन में कार्तिक का शव भारत लाए जाने की उम्मीद है।

वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने टोरंटो में एक भारतीय छात्र की हत्या पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कार्तिक को कई गोलियां लगने से मौत हो गई थी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने ट्वीट में कहा कि वह टोरंटो में एक भारतीय छात्र की मौत की दुखद घटना से दुखी हैं और इस दुख की घड़ी में परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। वहीं घटना को लेकर टोरंटो पुलिस का कहना है कि कार्तिक को कई गोलियां लगी थीं। उनका एक पैरामेडिकल स्टाफ ने इलाज किया जो ऑफ ड्यूटी था। जब उन्हें अस्पताल पहुंचाया तो तब तक उनकी मौत होगी।

जो फैक्ट्री कारगिल की लड़ाई में चली बोफोर्स तोप के गोले बनाती थी, सरकार ने दिए उसे बेचने के आदेशजो फैक्ट्री कारगिल की लड़ाई में चली बोफोर्स तोप के गोले बनाती थी, सरकार ने दिए उसे बेचने के आदेश

टोरंटो पुलिस ने बताया कि 7 अप्रैल की शाम को पुलिस ने एक स्थानीय मेट्रो स्टेशन पर फायरिंग की सूचना मिली थी। जिसमें टोरंटो में मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार पर गोली मार मारने की बात गई थी। टोरंटो पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। प्रत्यक्ष दर्शियों ओर गवाहों व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है।

Comments
English summary
External Affairs Minister S Jaishankar condolences student shot dead in Toronto
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X