• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

एलन मस्क ने ट्विटर को सफल बनाने के दिए टिप्स, कहा- TikTok और WeChat की तरह इस पर काम करना होगा

टेस्ला के मालिक और हाल ही में ट्विटर खरीदने वाले एलन मस्क ने अपनी नई कंपनी के कर्मचारियों संग पहली बार गुरुवार को वर्चुअल बैठक की।
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 17 जूनः टेस्ला के मालिक और हाल ही में ट्विटर खरीदने वाले एलन मस्क ने अपनी नई कंपनी के कर्मचारियों संग पहली बार गुरुवार को वर्चुअल बैठक की। इंटरनल मीटिंग में कर्मचारियों से बात करते हुए मस्क ने कंपनी के लिए अपने विचारों के बारे में विस्तारपूर्वक बातें की, जिसमें ट्विटर को टिकटॉक की तरह अधिक आकर्षक और मजेदार होने की जरूरत भी शामिल है।

वे मशहूर गायक जिन्हें सिद्धू मूसेवाला की तरह गोलियों से भून दिया गया थावे मशहूर गायक जिन्हें सिद्धू मूसेवाला की तरह गोलियों से भून दिया गया था

छटनी के दिए संकेत

छटनी के दिए संकेत

कर्मचरियों संग 48 मिनट की इस मीटिंग में मस्क ने खर्च को कम करने पर जोर दिया साथ ही उन्होंने छंटनी के भी संकेत दिए हैं। अगर ट्विटर डील फाइनल होती है, तो कंपनी में छंटनी देखने को मिल सकती है। फिलहाल एलन ने इस डील को होल्ड पर रखा है। उन्होंने ट्विटर को एक अरब यूजर्स के माइलस्टोन तक पहुंचाने की भी बात कही। एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर को काफी हद तक टिकटॉक और वीचैट की तरह होना पड़ेगा। तभी वे एक अरब यूजर्स तक पहुंच पाएंगे।

1 बिलियन यूजर्स को बनाया लक्ष्य

1 बिलियन यूजर्स को बनाया लक्ष्य

फिलहाल ट्विटर के पास कुल 330 मिलियन यूजर्स हैं और ये कई वर्षों से स्थिर हैं। जहां ट्विटर के प्रतिद्वंदी फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे सोशल एप ने एक बिलियन यूजर का आंकड़ा पार कर लिया है, ट्विटर अभी भी यूजर ग्रोथ से गुजर रहा है। ट्विटर इस जादुई नंबर पर कैसे पहुंचेगा यह स्पष्ट नहीं है। इसक साथ ही मस्क ने सार्वजनिक रूप से स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें ट्विटर के वास्तविक यूजर्स की संख्या पर संदेह है।

WeChat की तारीफ की

WeChat की तारीफ की

एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर को अपने यूजर्स बढ़ाने के लिए इसे और मजेदार बनाना होगा। उन्होंने कहा कि चीन में आपने वीचैट यूज किया होगा और अगर हम ट्विटर के साथ ऐसा कुछ कर पाएं, तो बड़ी सफलता होगी। मस्क ने कर्मचारियों से कहा कि हम ट्विटर को थोड़ा बदलकर बेहतर बना सकें तो हम एक बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं।

टिकटॉक के एल्गोरिद्म की प्रशंसा

टिकटॉक के एल्गोरिद्म की प्रशंसा

इसके साथ ही मस्क ने टिकटॉक के एल्गोरिद्म की भी तारीफ की। मस्क ने कहा कि टिकटॉक अमेरिका में सुपरहिट है। इसका एल्गोरिद्म शानदार है। यह लगातार ऐसी सामग्री दिखाता है जो बिल्कुल उबाऊ नहीं है। इस कारण लोग टिकटॉक पर लंबे समय तक जुड़े रहते हैं। एलन मस्क ने इस मीटिंग के दौरान दूसरे सोशल एप की प्रशंसा कर यह जाहिर कर दिया कि ट्विटर उनकी तरह मनोरंजक नहीं है।

WFH को प्रशंसक नहीं हैं मस्क

WFH को प्रशंसक नहीं हैं मस्क

इसके साथ ही जब मस्क से टेस्ला की तरह ऑफिस आकर काम करने की बाध्यता के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था, "टेस्ला, ट्विटर नहीं है। हम घर बैठे कार नहीं बना सकते हैं। यह असंभव है। इसलिए मैंने टेस्ला में सप्ताह में कम से कम 40 घंटे बिताने का आदेश दिया है।" उन्होंने कहा कि ट्विटर अलग चीज है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग अपने काम में असाधारण हैं वे घर से काम कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने स्पष्ट कहा कि वह इसके प्रशंसक नहीं हैं।

Comments
English summary
Elon Musk wants Twitter to be like TikTok and WeChat, have a billion users
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X