• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, शेयर बाजार में दिखा उछाल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील को लेकर जिस तरह से व्हाइट हाउस के ट्रेड एजवाइजर पीटर नेवेरो ने बयान दिया था, उसके बाद माना जा रहा था कि दोनों देशों के बीच ट्रेड डील अटक गई है। लेकिन नेवेरो के बयान के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने इसपर सफाई दी। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील अभी भी बरकरार है, उम्मीद है कि वो इस डील के नियम व शर्तों का पालन करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप की सफाई के बाद आज भारत के शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली। ट्रंप के ट्वीट के बाद शेयर बाजार में 150 अंकों तक की उछाल देखने को मिली और सेंसेक्स 35 हजार अंक के भी पार चला गया, वहीं निफ्टी में भी तेजी देखने को मिली और निफ्टी 10350 के पार चला गया।

trump

दरअसल जिस तरह से वैश्विक महामारी कोरोना पूरी दुनिया में चीन से फैली उसके बाद अमेरिका और चीन के बीच लगातार तल्खी देखने को मिल रही थी। इस बीच पीटर नेवेरो ने बयान जारी करके कहा कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील अब खत्म हो गई है। उन्होंने इसके लिए कोरोना वायरस को मुख्य वजह बताया था। उनके इस बयान के बाद दुनियाभर के शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप के बयान के बाद एक बार फिर से शेयर बाजार में रिकवरी लौटी।

वहीं आज डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने H-1B वीजा को रद्द करने का ऐलान किया, जिसके बाद आईटी सेक्टर के शेयर नीचे गिर गए। ट्रंप ने कहा कि यह फैसला काफी आवश्यक था और इस फैसले से उन अमेरिकी लोगों को राहत मिलेगी जो मौजूदा समय में आर्थिक संकट के चलते अपनी नौकरी खो चुके हैं। दरअसल अमेरिका में इसी वर्ष नवंबर माह में चुनाव होना है, लिहाजा चुनाव के ऐलान स पहले माना जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप इस तरह के अलग-अलग फैसले ले रहे हैं। H-1B वीजा के निलंबन का फैसला 24 जून से ही लागू हो जाएगा। ऐसे में अमेरिका के इस फैसले से यूएस में काम कर रहे भारतीय प्रोफेशनल्स को बड़ा झटका लगेगा।

इसे भी पढ़ें- पतंजलि का दावा कोरोना के इलाज के लिए बना ली दवा 'श्वासारी वटी कोरोनिल', 14 दिन में ठीक होंगे मरीजइसे भी पढ़ें- पतंजलि का दावा कोरोना के इलाज के लिए बना ली दवा 'श्वासारी वटी कोरोनिल', 14 दिन में ठीक होंगे मरीज

English summary
Donald Trump says The China Trade Deal is fully intact share market goes up.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X