• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्‍ड ट्रंप के वकील ने कोर्ट में खुद को माना झूठ बोलने का दोषी, मॉस्‍को टावर प्रोजेक्‍ट की बात अमेरिकी कांग्रेस से छिपाई

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने यह बात मान ली है कि उन्‍होंने अमेरिकी कांग्रेस से मॉस्‍को के रीयल एस्‍टेट प्रोजेक्‍ट के बारे में झूठ कहा था। साल 2016 में हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों के समय ट्रंप ने मॉस्‍को में प्रस्‍तावित ट्रंप टावर प्रोजेक्‍ट को लेकर कई बातें कही थीं। कोहेने को अब फेडरल कोर्ट की ओर से अमेरिकी कांग्रेस से झूठ बोलने का दोषी करार दिया गया है। इस डील के बारे में पहले किसी को ज्‍यादा नहीं मालूम था लेकिन अब साफ है कि इस डील से ट्रंप काफी करीब से जुड़े हुए थे। वह ऐसे समय में डील को आगे बढ़ा रहे थे जब रूस, अमेरिकी चुनावों में हस्‍तक्षेप की कोशिशें कर रहा था।

michael-cohen.jpg

कोहेन ने कोर्ट में ट्रंप को पहचाना

नौ पेजों वाले दस्‍तावेजों में कोहेन का बयान दर्ज किया गया है। कोहेन के इस कुबूलनामे के साथ ही यह बात भी कहीं न कहीं साबित हो गई है कि मॉस्‍को के प्रोजेक्‍ट और ट्रंप के राष्‍ट्रपति चुनावों में शामिल होने के बीच कोई न कोई कनेक्‍शन जरूर था। कोहेन ने गुरुवार की सुबह कोर्ट में यह बात कहकर हर किसी को चौंका दिया। कोहेन ने कहा, 'योर ऑनर, मैं दोषी हूं।' कोहेन ने कहा कि डॉक्‍यूमेंट्स में जिस व्‍यक्ति का नाम दर्ज है, उसे लेकर उन्‍होंने झूठ बोला था। डॉक्‍यूमेंट में ट्रंप को व्‍यक्ति 1 के तौर पर चिन्हित किया गया था और कोहेन ने उन्‍हें ट्रंप के तौर पर पहचाना। कोहेन ने कहा कि वह इस व्‍यक्ति के बारे में जानते थे और बार-बार यह व्यक्ति अपने और रूस के बीच में व्‍यवसायिक और राजनीति संबंधों को लेकर झूठ बोल रहा था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US President Donald Trump's former attorney Michael Cohen has admitted that he was lying on Moscow Tower project.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X