• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid 19: अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 740 मौतें, मृतकों की संख्या प्रथम विश्व युद्ध से ज्यादा

|

वॉशिंगटन। पूरा विश्व इस वक्त कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है, सबसे ज्यादा खराब हालत तो अमेरिका की है, जहां बीते 24 घंटे में कोरोना की वजह से 740 मौतें हुई हैं, जिसके बाद यहां कुल मृतकों की संख्या एक लाख 16 हजार 854 हो चुकी है, ये संख्या प्रथम विश्व युद्ध में मारे गए लोगों से अधिक हो गई है, यह जानकारी जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय ने दी है, आपको बता दें कि पहला विश्व युद्ध 1914 से 1918 तक चला था, यह महायुद्ध यूरोप, एशिया व अफ्रीका तीन महाद्वीपों में लड़ा गया था, उस वक्त करीब आधी दुनिया हिंसा की चपेट में चली गई और इस दौरान अनुमानतः एक करोड़ लोगों की जान गई जिसमें अमेरिका में 1,16,516 लोग मरे थे।

Covid 19: अमेरिका में मृतकों की संख्या WWI से ज्यादा

जबकि बीते 24 घंटे में अमेरिका में 23,351 कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 21 लाख 34 हजार 973 लोग संक्रमित हो चुके हैं, लिहाजा, दुनिया में किसी भी अन्य देश की तुलना में अमेरिका कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाला सबसे बड़ा देश बन गया है। देश में महामारी से मरने वालों की संख्या अप्रैल के अंत में वियतनाम युद्ध में मारे गए अमेरिकी सैनिकों की संख्या को पहले ही पार कर चुकी है।

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख 54 हजार 65 हो गई

बता दें कि दुनिया में कोरोनावायरस से अब तक 4 लाख 46 हजार 390 लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं भारत में भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख 54 हजार 65 हो गई है, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10 हजार 974 केस मिले हैं और 2003 लोगों की जान गई है, यह पहली बार है जब देश में एक दिन में इतने कोरोना मरीजों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा 1409 मौतें महाराष्ट्र में हुईं हैं, अकेले मुंबई में कोरोना के कुल केस की संख्या 60 हजार से अधिक है, जिसमें 3168 लोगों की मौत हो चुकी है।

राजधानी दिल्ली में भी रिकॉर्ड 437 संक्रमितों ने दम तोड़ा

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में भी रिकॉर्ड 437 संक्रमितों ने दम तोड़ा है, ये दिल्ली में अब तक हुई मौतों में सबसे अधिक है, स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में कोरोना के अभी एक लाख 55 हजार 227 एक्टिव केस हैं, तो वहीं, इस महामारी से अब तक एक लाख 86 हजार 934 लोग रिकवर हो चुके हैं।

यह पढ़ें: India-China Tension: वीर सपूतों के नाम पीएम मोदी ने रखा दो मिनट का मौनयह पढ़ें: India-China Tension: वीर सपूतों के नाम पीएम मोदी ने रखा दो मिनट का मौन

English summary
The US death toll from Covid-19 now exceeds the number of American service members who died in World War I.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X