• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मेहुल चोकसी पर शिकंजा कसा, डोमिनिका कोर्ट ने जेल भेजने का दिया आदेश

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 18: डोमिनिका की एक अदालत ने कारोबारी मेहुल चोकसी को गुरुवार को जेल भेजने का आदेश दिया। हालांकि अस्पताल में उसका इलाज चलता रहेगा क्योंकि उसकी तबीयत अभी भी खराब चल रही है। मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने बताया कि, मेहुल चोकसी को पुलिस कस्टडी से निकालकर जेल कस्टडी में भेज दिया गया है, लेकिन उसकी तबीयत में सुधार आने तक वह अस्पताल में ही रहेगा। भगोड़े का इलाज डोमिनिका-चाइना फ्रेंडशिप अस्पताल में चल रहा है।

Court remands mehul Choksi to state prison from police custody but will remain in hospital

उसकी कानूनी टीम ने डोमिनिका चाइना फ्रेंडशिप अस्पताल के डॉक्टरों से मानसिक तनाव और उच्च रक्तचाप का चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया था, जहां चोकसी का इलाज चल रहा है। एक बार उसके स्वास्थ्य में सुधार होने पर चोकसी को कैरेबियाई द्वीप राष्ट्र में अवैध प्रवेश से संबंधित मामले में राज्य की जेल भेज दिया जाएगा। जहां वह पड़ोसी एंटीगुआ और बारबुडा से रहस्यमय तरीके से गायब होने के बाद पाया गया था।

    Mehul Choksi Case: Dominica Court में भारत ने कहा, मेहुल चोकसी है Indian Citizen | वनइंडिया हिंदी

    अदालत पहले ही जमानत के लिए उसकी याचिका को खारिज कर चुकी है। अवैध प्रवेश मामले में मजिस्ट्रेट की अदालत में अगली सुनवाई 25 जून को होगी। इस बीच, भारत डोमिनिका से उसके निर्वासन की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को बताया कि भारत सरकार चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए डोमिनिका सरकार के साथ पूरी सक्रियता से बात कर रही है।

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इसी के संबंध में एक बयान जारी किया कि मेहुल चोकसी और उनकी निरंतर भारतीय नागरिकता के खिलाफ निर्वासन के आरोपों को उपयुक्त अधिकारियों के प्रकाश में लाया गया है। पीएनबी घोटाले में मेहुल चोकसी की भूमिका और उनकी भारतीय नागरिकता की स्थिति को स्थापित करने के लिए विदेश मंत्रालय और सीबीआई दोनों ने डोमिनिकन कोर्ट में दस्तावेज जमा किए हैं।

    कर्नाटक भाजपा में कलह: विधायक ने कहा-नेतृत्व बदलाव जरूरी, वरना दोबारा सत्ता में आना मुश्किलकर्नाटक भाजपा में कलह: विधायक ने कहा-नेतृत्व बदलाव जरूरी, वरना दोबारा सत्ता में आना मुश्किल

    वहीं, मेहुल चोकसी की लीगल टीम का कहना है कि उसे जानबूझकर अगवा किया गया और डोमिनिका लाया गया, ताकि एंटीगुआ में उसे जो लीगल प्रोटक्शन मिलती थी वो ना मिले और मेहुल चोकसी को भारत शिफ्ट किया जाए। चोकसी सरकार द्वारा संचालित पंजाब नेशनल बैंक से लगभग 13,500 करोड़ रुपये की कर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में भारत में वांछित है। सरकार उसे भगोड़ा घोषित कर चुकी है।

    English summary
    Court remands mehul Choksi to state prison from police custody but will remain in hospital
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X