• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना काल में अनोखी शादी, कपल ने दो देशों के बॉर्डर पर की लव मैरिज, परिवार ने दूरबीन से देखा समारोह

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी ने लोगों के जीवन को पूरी तरह से बदल दिया है। अब घर से बाहर निकलने पर हमें मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना पड़ता है। वहीं कई देश की सरकारों ने महामारी को रोकने के लिए गाइडलाइन तय किए हैं जिसका सख्ती से पालन किया जा रहा है। भारत समेत दुनियाभर के देशों में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शादियां हो रही हैं, लेकिन ज्यादा मेहमानों की इजाजत न होने की वजह से कई कपल परेशान भी हैं।

    Coronavirus: Couple ने 2 देशों के बॉर्डर पर की Marriage,परिवार ने दूरबीन से देखा | वनइंडिया हिंदी
    शादी में रोड़ा बन रहा था कोरोना वायरस

    शादी में रोड़ा बन रहा था कोरोना वायरस

    ऐसे में एक कपल ने अपनी शादी में पूरे परिवार को शामिल करने के लिए अनोखे अंदाज में वेडिंग प्लान किया। दरअसल, कोरोना वायरस के चलते अंतरराष्ट्रीय आवागमन बंद होने की वजह से अमेरिका और कनाडा के कपल की शादी में पूरा परिवार शामिल नहीं हो सकता था। ऐसे में लिंडसे क्लॉज और एलेक्स लेकी ने अमेरिक-कनाडा की सीमा पर शादी करने का फैसला किया ताकि दोनों परिवार इस फंक्शन को देख सकें।

    अमेरिका और कनाडा की सीमा पर रचाई शादी

    अमेरिका और कनाडा की सीमा पर रचाई शादी

    कोरोना काल में दो देशों की सीमा पर हुई इस अनोखी शादी ने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बंटोरी हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लिंडसे क्लॉज एक अमेरिकी महिला हैं और एलेक्स लेकी कनाडा के नागरिक है। ऐसे में दोनों कोरोना काल में दोनों की शादी में लिंडसे क्लॉज का परिवार शामिल नहीं हो सकता था। इसके लिए कपल ने दोनों देशों के संबंधित अधिकारियों से मंजूरी ली और कपल ने कनाडा के न्यू ब्रंसविक प्रांत के एक आउटडोर समारोह में शादी की।

    परिवार ने दूरबीन से देखी शादी

    परिवार ने दूरबीन से देखी शादी

    कपल ने अमेरिका और कनाडा के बीच सीमा मानी जाने वाली सेंट क्रोइक्स नदी के किनारे शादी की। एक इंटरव्यू में दुल्हन लिंडसे ने बताया कि उनका विवाह समारोह एक भावनात्मक और यादगार रहा है। कोरोना गाइडलाइन के चलते मेरा परिवार अमेरिका के कनाडा नहीं आ सकता था इसलिए मेरे पति एलेक्स ने दोनों देश की सीमा पर शादी करने का फैसला किया। हमने शादी कनाडा की तरफ मौजूद नदी के तट पर कि और मेरे परिवार ने दूसरे किनारे से दूरबीन से समारोह को देखा।

    शादी में 30 लोगों को मिली शामिल होने की अनुमति

    शादी में 30 लोगों को मिली शामिल होने की अनुमति

    लिंडसे कहती है कि कोरोना काल में उनकी शादी यादगार बन गई है, वर्षों तक हम याद रखेंगे कि महामारी के दौरान भी हमने किस तरह अपनी शादी का आयोजन किया। न्यू ब्रंसविक की ओर से इस शादी में शामिल होने के लिए 30 मेहमानों को मंजूरी दी गई थी, वहीं यूएस सरकार ने नदी के किनारे दुल्हन के परिवार से 15 लोगों को घाट पर आने की अनुमति दी थी। सीमा प्रतिबंधों के बीच परिवार और दोस्तों ने महामारी की सबसे सुंदर शादियों में से एक को देखा।

    US Election 2020: डोनाल्‍ड ट्रंप बोले- भाई से शादी करके अमेरिका आ गई सोमालिया में जन्‍मीं इल्‍हान ओमर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Unique wedding in Corona era couple married on the borders US-Canada family watched the ceremony with binoculars
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X