• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UK में कोरोना वायरस से स्थितियां बिगड़ी, मरने वालों का आंकड़ा 50,000 के पार

|

लंदन। यूरोप में कोरोना वायरस महामारी से हालात बिगड़ते जा रहे हैं लेकिन यूनाइटेड किंगडम (यूके) में हालत बद से बदतर हो गई है। यहां पर 24 घंटे में करीब 600 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 50,000 के पार हो गया है। यूके में पिछले दिनों प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने साल के दूसरे लॉकडाउन का ऐलान किया है। यूरोप के कई देशों जैसे फ्रांस और जर्मनी में भी इस समय लॉकडाउन जारी है।

uk-covid.jpg

यह भी पढ़ें-कोरोना वायरस से जूझते अमेरिका के लिए Good News

दिसंबर से शुरू हो सकता है वैक्‍सीनेशन

यूके में बुधवार को हालात बिगड़ गए जब यहां पर यूरोप में कोरोना की वजह से सबसे ज्‍यादा मौतों का रिकॉर्ड दर्ज हुई। स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के मुताबिक अगर फाइजर की वैक्‍सीन आने वाने दिनों में जरूरी सुरक्षा जांच को पास कर लेती है तो फिर दिसंबर के शुरुआती दिनों में बड़े स्‍तर पर वैक्‍सीनेशन का कार्यक्रम शुरू कर दिया जाएगा। यूके के अलग-अलग अस्‍पतालों और केयर होम्‍स में 24 घंटे में 595 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही यूके में अब तक कोरोना की वजह से 50,365 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक और रिपोर्ट में कहा गया है कि मौतों का आंकड़ा 60,000 पार कर गया है। पीएम जॉनसन ने कहा है कि यूके कोई अनोखा देश नहीं है। उनके शब्‍दों में, 'हर मृत्‍यु एक हादसा है। मुझे लगता है कि हमें इसे निबटने के तरीकों को बदलना होगा।'

    Coronavirus Vaccine: Russia का दावा 92% कारगर है Sputnik V | वनइंडिया हिंदी

    दुनिया का 5वां देश बना यूके

    यूके अब दुनिया का पांचवां ऐसा देश है जहां पर 50,000 से ज्‍यादा मौत हुई है। इससे पहले अमेरिका, ब्राजील, भारत और मैक्सिको में कोरोना की वजह से सबसे ज्‍यादा लोगों की जान गई है। यूके में अब तक कोरोना से 1,256,725 लोग संक्रमित हैं और 24 घंटे में 22,950 केस दर्ज किए गए हैं। लेबर लीडर केर स्‍टारमेर ने कहा है कि यह बहुत ही नाजुक स्थिति है जिसमें देश को नहीं पहुंचना चाहिए। स्‍टारमेर, जॉनसन सरकार के बड़े आलोचक हैं। उन्‍होंने सरकार के महामारी से निबटने के तरीकों पर सवाल उठाए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus: UK records highest death toll in Europe more than 50,000 lives lost.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X