• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Corona Virus: पाकिस्‍तान ने चीन से विमानों को आने की इजाजत दी, फंसे छात्रों ने लगाई थी गुहार

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान से कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन से विमानों को अपनी धरती पर उतरने की इजाजत दे दी है। पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन से आने और जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी, ऐसे में वहां रह रहे पाकिस्तान के लोग और छात्र दहशत में थे। रोक हटने के बाद सोमवार सुबह इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो चीनी विमान उतरे। बताया गया है कि 40 पाक छात्रों को लेकर ये विमान पहुंचा।

coronavirus, pakistan, china, कोरोना वायरस, चीन, पाकिस्तान

चीन में रह रहे पाकिस्तान के छात्रों ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर अपनी सरकार से अपील की थी कि उनको वहां से निकाला जाए। करीब 15 छात्रों के एक समूह ने वीडियो जारी कर कहा था कि उनके साथ पढ़ने वाले भारत और दूसरे मुल्कों के छात्रों को उनकी सरकारें वापस बुला चुकीं लेकिन हमारी सरकार संजीदा नहीं दिख रही है। एंबेसी कहती है कि मौत आनी होगी तो चीन में भी आ जाएगी और पाकिस्तान में भी, ये किस तरह की बात है। सरकार हमें यहां से निकाले।

विश्‍व स्वास्थ्य संगठन के कोरोना वायरस को वैश्विक स्वास्थ्य आपदा घोषित करने के बाद पाकिस्तान ने चीन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी लेकिन अपने नागरिकों और छात्रों को निकालने के लिए कुछ नहीं किय था। जिससे चीन में पढ़ रहे पाकिस्‍तानी छात्रों और दूसरे लोगों में गुस्सा था।

चीन में अब तक कोरोना वायरस ने 259 लोगों की जान ले ली है और 10,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वुहान में कोरोना वायरस सबसे ज्यादा कहर ढा रहा है। वुहान, हुबेई की प्रांतीय राजधानी है। वुहान में भारत और पाकिस्तान के बहुत से छात्र पढ़ाई कर रहे हैं।

VIDEO: चीन में फंसे पाकिस्तानी छात्र बोले- कोई सीरियस हो जाओ, इंडियन दोस्त जा चुके, हमें भी निकालो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus pakistan resumes flights from china many student in wuhan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X