• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस का कहर, अमेरिका में 19 लोगों की मौत के बाद न्यूयार्क में इमरजेंसी घोषित

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की चपेट में दुनियाभर के देश आ चुके हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने इमरजेसी की स्थिति घोषित कर दी है। न्यू रोशेल में कोरोना ने 23 नए मामले सामने आ चुके हैं। । सबसे ज्यादा संक्रमण वेस्टचेस्टर काउंटी में सामने आए हैं। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए गवर्नर कुओमो ने इमरजेंसी घोषित कर दी। उन्होंने कहा कि न्यूयार्क में अब तक कोरोना वायरस को कुल 76 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले कुछ दनों ने संक्रमित मामले ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं।

 Coronavirus effect: US Governor andrew cuomo declares emergency of state in New York

उन्होंने कोरोना वायरस पर पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि न्यू रोशेल में स्थिति सामान्य नहीं हैय़ लगातार मामले बढ़ रहे हैं। जिस तरह से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं उससे लगने लगा है कि मरीजो की संख्या दो से चार.. फिर 12 और संख्या 200, और 400 और 800 को छू सकती है। ऐसे में हमें इस पर काबू पाने के लिए हर संभव कोशिश करनी होगी।

उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क शहर के कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 5 से 11 तक दोगुनी हो गई है। इउसलिए हमने आपातकाल की स्थिति घषित की है, जो राज्य को और अधिक कर्मचारियों को नियुक्त करने की अनुमति देती है। आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते 19 मौतें हो चुकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus effect: US Governor andrew cuomo declares emergency of state in New York
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X