• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शिंजो आबे के हत्यारे का लुक कॉपी कर रहे चीनी लोग, पूर्व जापानी पीएम की हत्या का मना रहे जश्न

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जुलाईः जापान के पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या से दुनिया अभी भी उबर नहीं पाई है लेकिन चीन है कि अब तक इसका जश्न मना रहा है। शिंजो आबे की मौत से जुड़ी कई तस्वीरें, वीडियो चीन की सोशल मीडिया पर घूम रही हैं जिनमें लोगों को युवाओं को जापानी नेता के हत्यारे की नकल करते देखा जा सकता है। कई चीनी युवा, शिंजो आबे के हत्यारे की ड्रेस पहनकर घटिया रील्स बनाने में जुटे हुए हैं।

हत्यारे की कर रहे जय-जयकार

हत्यारे की कर रहे जय-जयकार

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चीन में युवा पूर्व जापानी प्रधानमंत्री की हत्या की जय-जयकार करने के लिए छोटे वीडियो बना रहे हैं और शूटर की तरह कपड़े पहन रहे हैं। शिंजो आबे चीन की साम्राज्यवादी नीतियों के मुखर विरोधी माने जाते थे। जापानी नेता के लिए चीनी तिरस्कार सर्वविदित है क्योंकि यह पहली बार नहीं है जब चीन को आबे की हत्या का "जश्न" मनाते देखा गया था।

8 जुलाई को हुई थी हत्या

8 जुलाई को हुई थी हत्या

8 जुलाई को शिंजो आबे की मौत की खबर ने दुनिया को झकझोर दिया, लेकिन थोड़ी ही देर बाद चीनियों को हत्यारे की जय-जयकार करते देखा गया। चीनी युवा सोशल मीडिया वाइबो पर तेत्सुया यामागामी की तस्वीरें शेयर कर रहे थे, उसे हीरो की तरह पेश कर रहे थे और शिंजो आबे को मौत की शुभकामनाएं भेज रहे थे।

हत्यारे की कर रहे नकल

हत्यारे की कर रहे नकल

चीनी सोशल साइट्स पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक चीनी युवा शिंजो आबे के हत्यारे के ड्रेस में नजर आ रहा है। यह युवा सोशल मीडिया पर शिंजो आबे के हत्यारे जैसी ड्रेस पहनकर गोली मारने का अभिनय करते हुए वीडियो बना रहे है। यह वीडियो टिकटॉक जैसे सोशल मीडिया ऐप पर खूब ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर्स चीनी युवाओं के इस कदम की बाकी दुनिया में काफी आलोचना हो रही है।

जापान से चीन की नफरत पुरानी

जापान से चीन की नफरत पुरानी

शिंजो आबे को उनके पश्चिमी देशों के प्रति झुकाव के लिए जाना जाता था। यही कारण है कि पूर्व जापानी पीएम की हत्या को लेकर चीन में उत्साह का माहौल है। न सिर्फ शिंजो आबे बल्कि पूरे जापान से चीनियों की नफरत रही है। एक छोटे से राष्ट्र जापान ने विशाल देश चीन को पराजित किया था। चीनी लोग इस हार को अभी भी अपने सीने से लगाए बैठे हैं। हाल ही में ईस्ट चाइना सी, सेनकाकु द्वीप को लेकर भी दोनों देशों के बीच टकराव की स्थिति बनी है।

<strong>अडानी ने इजरायली पोर्ट को खरीदने के लिए पानी की तरह पैसा क्यों बहाया? ये खास वजह जान लीजिए</strong>अडानी ने इजरायली पोर्ट को खरीदने के लिए पानी की तरह पैसा क्यों बहाया? ये खास वजह जान लीजिए

Comments
English summary
Chinese copying Tetsuya Yamagami's look, why does China hate Japan so much?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X