• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अमेरिका में व्हाइट हाउस के पास भारी गोलीबारी, पुलिस अधिकारी समेत कई लोगों को मारी गई गोली

स्थानीय मीडिया आउटलेट के मुताबिक, फायरिंग की ये घटना 14वें और यूस्ट्रीट पर ‘मोएचेला’ नाम के जुनेटीन म्यूजिक कंसर्ट साइट पर या उसके आसपास हुई है।
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, जून 20: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के पास एक संगीत कार्यक्रम के दौरान भारी गोलीबारी की खबर है, जिसमें एक पुलिस अधिकारी समेत कई लोगों को गोरी मार दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, जिस जगह पर गोलीबारी की गई है, वो व्हाइट हाउस से सिर्फ 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और रिपोर्ट के मुताबिक, एक म्यूजिक फंक्शन के दौरान गोलीबारी की गई है।

व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी

व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी

वॉशिंगटन पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, 'एमपीडी (मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग) 14 वीं और यू स्ट्रीट, एनडब्ल्यू के क्षेत्र में स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहा है, जिसमें एक एमपीडी अधिकारी सहित कई लोगों को गोली मार दी गई है'। वहीं, एक ट्वीट में, डीसी पुलिस यूनियन ने भी पुष्टि की कि डीसी शूटिंग के दौरान एक पुलिस अधिकारी को गोली मार दी गई है। ट्वीट में कहा गया है कि, "हम पुष्टि कर सकते हैं कि 14 वें और यू सेंट एनडब्ल्यू के क्षेत्र में काम कर रहे हमारे सदस्यों में से एक को गोली मार दी गई है। अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया है और उसकी स्थिति फिलहाल स्थिर है'।

म्यूजिक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी

एक स्थानीय मीडिया आउटलेट के मुताबिक, फायरिंग की ये घटना 14वें और यूस्ट्रीट पर 'मोएचेला' नाम के जुनेटीन म्यूजिक कंसर्ट साइट पर या उसके आसपास हुई है। स्थानीय अमेरिकी मीडिया आउटलेट ने कहा कि, एक एमपीडी अधिकारी के पैर में गोली लगने के साथ और कई और लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस सभी को इलाके से बचने के लिए कह रही है। संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक हिंसा की बढ़ती घटनाओं के साथ, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने के लिए उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा था कि, 'हमें हमला करने वाले हथियारों पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है। ... अगर हम नहीं कर सकते हैं, तो हमें उन्हें 18 से 21 तक खरीदने की उम्र बढ़ानी चाहिए। उच्च क्षमता वाली मैग्जीन्स पर प्रतिबंध लगाएं। बैकग्राउंड की जांच को मजबूत करें'।

शूटर को मार गिराया गया

शूटर को मार गिराया गया

वहीं, वॉशिंगटन में फायरिंग करने वालों की पहचान एक नाबालिग लड़के के तौर पर हो रही है जिसे पुलिस ने मार गिराया है। वहीं, अभी तक दो लोगों की गोली लगने से मौत की खबर है, और ये आंकड़ा बढ़ सकता है। आपको बता दें कि, इससे पहले पिछले महीने ही, 24 मई को टेक्सास के उवाल्डे के रॉब एलीमेंट्री स्कूल में सामूहिक गोलीबारी की घटना हुई थी जिसमें 19 बच्चों सहित कई लोग मारे गए थे। सीएनएन के अनुसार, पार्कलैंड, फ्लोरिडा में 2018 मार्जोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल की शूटिंग के बाद से यह सबसे घातक हमला था, जिसमें 17 लोग मारे गए थे।

स्पेस से आए 'जीवन के पत्थर' का एक कण पाने लाइन में क्यों लगे दुनिया के देश? दुर्लभ वैज्ञानिक प्रयोगस्पेस से आए 'जीवन के पत्थर' का एक कण पाने लाइन में क्यों लगे दुनिया के देश? दुर्लभ वैज्ञानिक प्रयोग

Comments
English summary
heavy shooting near the White House in America, in which a police officer has also been shot.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X