Sunjwan Attack: पाकिस्‍तान को सता रहा एक और सर्जिकल स्‍ट्राइक का डर, अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय से लगाई गुहार

By: Yogender Kumar
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। जम्‍मू-कश्‍मीर के सुंजवान आर्मी कैंप पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान को एक और सर्जिकल स्‍ट्राइक का डर सता रहा है। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए बयान में भारत को चेतावनी दी गई है। पाकिस्‍तान की ओर से जारी बयान में उसका डर साफ झलक रहा है। इसमें कहा गया है, 'हम उम्‍मीद करते हैं कि इंडियन ऑक्‍यूपाइड कश्‍मीर में भारत की ओर से किए गए जा रहे मानवाधिकार उल्‍लंघन के खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय अपनी भूमिका निभाएगा और उसे एलओसी के पार कार्रवाई का दुस्‍साहस करने से रोकेगा।'

भारत के सभी आरोपों को किया खारिज

भारत के सभी आरोपों को किया खारिज

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान में सुंजवान आतंकी हमले को लेकर भारत की ओर से लगाए गए सभी आरोपों को भी खारिज किया है। पाकिस्‍तान का कहना है कि भारत बिना पुख्‍ता जांच किए बार-बार पाकिस्‍तान पर निराधार आरोप लगाता रहता है। पाकिस्‍तान भले ही भारत के आरोपों को गैर जिम्‍मेदार बता रहा हो, लेकिन उसके दावे की पोल तो खुद हाफिज सईद का आतंकी लश्‍कर ए तैयबा खोल रहा है। लश्‍कर ने खुद सुंजवान हमले की जिम्‍मेदारी ली है। इतना ही नहीं, भारतीय सेना के पास भी पाकिस्‍तान के खिलाफ पुख्‍ता सबूत हैं।

पाकिस्‍तान के झूठ पर्दाफाश करते हैं सेना के ये दावे

पाकिस्‍तान के झूठ पर्दाफाश करते हैं सेना के ये दावे

भारतीय सेना के मुताबिक, सुंजवान हमले में शामिल आतंकियों के पास से असॉल्‍ट राइफल और ग्रेनेड्स बरामद हुए हैं। इसके अलावा मारे गए आतंकियों के पास से एनर्जी ड्रिंक, चॉकलेट, पानी की बोतल, लाइटर और सिरिंज भी बरामद हुई है। जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा कि सुंजवान आतंकी हमले के पीछे 100 फीसदी पाकिस्तान का हाथ है। वैद्य के मुताबिक यह हमला 2001 में संसद पर हुए आतंकी हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी दिए जाने की पांचवीं सालगिरह पर किया गया है। अफजल गुरु को 9 फरवरी 2013 में तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी। सुरक्षा एजेंसियों ने 9 और 11 फरवरी को जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले का अलर्ट दिया था। 11 फरवरी को जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के फाउंडर मकबूल भट को 1984 में तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी।

 पांच जवान शहीद और एक नागरिक की मौत और 4 आतंकी ढेर

पांच जवान शहीद और एक नागरिक की मौत और 4 आतंकी ढेर

सुंजवान हमले में सूबेदार मदन लाल चौधरी, सूबेदार मोहम्मद अशरफ मीर, हवलदार हबीबउल्ला कुरैशी, नायक मंजूर अहमद, लांस नायक मोहम्मद इकबाल शहीद हो गए। इस हमले में एक नागरिक की भी मौत हुई है, जो कि लांस नायक मोहम्मद इकबाल के पिता हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After Sunjuwan army camp attack Pakistan warns India to refrain from cross-LoC strike

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.