• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओमान: सुरंग में काम कर रहे 6 भारतीय मजदूरों की मौत, भारी बारिश बनी काल

|

नई दिल्ली। दुबई के ओमान में काम करने वाले 6 भारतीय मजदूरों की मौत की खबर मिलने से उनके परिजनों के घर मातम छा गया। भारतीय दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी पुष्टी की है। उन्होंने बताया कि, एक कंस्ट्रक्शन साइट पर भारी बारिश के चलते 6 भारतीय मजदूरों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी मृतक भारत के बिहार राज्य के रहने वाले थे। सभी मजदूर पाइपलाइन परियोजना के तहत सुरंग बनाने का काम कर रहे थे उसी समय एक हादसा होने से उनकी मौत हो गई।

6 Indian laborers died working in tunnel due to heavy rains in Oman

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसा सुरंग में पानी भरने की वजह से हुआ। दरअसल, 10 नवंबर को सभी मजदूर 14 मीटर नीचे सुरंग बनाने का काम कार रहे थे, उसी दौरान भारी बारिश हुई और पानी सुरंग में चला गया। पानी के साथ सुरंग में कंक्रीट भी चला गया और मजदूरों को बाहर निकलने के लिए रास्ता नहीं मिला। ओमान के ही पब्लिक अथॉरिटी फॉर सिविल डिफेंस एंड एंबुलेंस ने जानकारी दी कि, सुरंग से मजदूरों के शव को निकालने में 12 घंटे का समय लगा।

PAK के विदेश मंत्री कुरैशी की हुई किरकिरी, Video में बोले- 'मनमोहन सिंह मेरे लिए लेकर आए थे चाय'

मृतक में दो मजदूर बिहार के गोपलगंज और सीवान के चार लोग शामिल थे। मृतक में एक मजदूर की पहचान मठ सहदुलेपुर गांव के निवासी 32 वर्षीय सुनील भारती के रूप में की गई है। बाकियों के पहचान के लिए पुलिस जानकारी इकट्ठा कर रही है। वहीं परिजनों ने अलाके के डीएम अरशद अजीज के पत्र लिखकर मजदूरों के शव को स्वदेश मंगाने की गुहार लगाई है। इस मामले में डीएम ने कहा कि मृतकों का शव भारत मंगाने के लिए जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
6 Indian laborers died working in tunnel due to heavy rains in Oman
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X