• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लंदन में 10 साल की सिख लड़की को बताया 'आतंकी', बच्ची ने दिया ट्विटर पर दिया मुंहतोड़ जवाब

|

लंदन। यूके में एक भारतीय मूल की सिख 10 साल की लड़की को वहां के स्थानीय बच्चों ने उस समय आंतकी कहना शुरू कर दिया जब वह उनके साथ खेलने की कोशिश कर रही थी। जिसके बाद वहां के बच्चों ने उसे अपने खिलाने से मना कर दिया। अब इस 10 साल की लड़की ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर उन लोगों को करार जवाब दिया है। पगड़ी पहनने वाली 10 साल की मुंसिमर कौर को को दक्षिण-पूर्व लंदन के प्लमस्टीड में प्लमस्टीड एडवेंचर प्ले सेंटर में बच्चों को बताया गया कि, वह उनके साथ नहीं खेलेगी। क्योंकि वह खतरनाक दिखती है।

तुम मेरे साथ नहीं खेल सकती हों क्योंकि तुम आंतकवादी हो

तुम मेरे साथ नहीं खेल सकती हों क्योंकि तुम आंतकवादी हो

मुंसिमर कौर ने बताया कि, सोमवार को उसने दो लड़के (14 से 17 साल की बीच के) और दो लड़कियां जो लगभग किशोर थीं साथ में खेल खेल रही थीं। जब मैंने उसने साथ खेलने के लिए पूछा तो उन्होंने मना कर दिया। उन्होंने जोर से और स्पष्ट तौर पर कहा कि, तुम मेरे साथ नहीं खेल सकती हों क्योंकि तुम आंतकवादी हो। मुंसिमर ने कहा कि, यह सब मेरे लिए दिल दुखाने वाला था। लेकिन मैंने सिर उंचा रखा औऱ वहां से चली गई।

नस्लवाद के खिलाफ 10 साल की लड़की ने उठायी आवाज

अगले दिन वह फिर वहां पहुंची तो उसकी एक नौ साल की लड़की से हो गई। वह उसके साथ खेलने लगी। तभी एक घंटे बाद उसकी मम्मी ने उसे फोन किया और कहा वह मेरे साथ नहीं खेलेगी क्योंकि मैं खतरनाक हूं। मुंसिमर कौर ने कहा कि, इसके बाद उसने मुझे सॉरी कह दिया। मैं जानती हूं कि इसमें उस लड़की की कोई गलती नहीं थी। इसके बाद मुंसिमर ने तय किया कि वह अपने साथ हो रहे इस अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाएगी। इसके बाद उसने ट्विटर पर अपना एक वीडियो शेयर किया।

लड़की बोली- सिख स्वाभाविक रूप से सभी की केयर करते हैं

लड़की ने वीडियो में कहा कि, सिख स्वाभाविक रूप से सभी की केयर करते हैं। कोई बात नहीं, हम सबको प्यार करेंगे। लेकिन मुझे इस बारे में बोलने की ज़रूरत है क्योंकि हर कोई इतना मजबूत नहीं होता है कि वह इस नस्लवाद को खिलाफ अपने माता-पिता से बात कर सके या उन्हें इस बारे में बता सके। लड़की ने अपील की कि बच्चे अपने माता-पिता को इस बारे में बताएं । अगर ऐसा कुछ होता है तो आप अपना सिर उंचा रखें, मैं वादा करती हूं कि, अंत में यह काम आएगा। बच्ची के माता-पिता ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है। अब तक हजारों लोग इसे देख और लाइक कर चुके हैं।

<strong>कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, पूर्व राज्यसभा सांसद एस कुजूर ने दिया इस्तीफा</strong>कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, पूर्व राज्यसभा सांसद एस कुजूर ने दिया इस्तीफा

English summary
10 year old Sikh girl called ‘terrorist in london when asked to play with a group of teenagers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X