• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Mahakal lok के दूसरे चरण का कार्य प्रगति पर, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

Google Oneindia News

धार्मिक नगरी उज्जैन में कलेक्टर आशीष सिंह ने श्री महाकाल लोक विस्तारीकरण के द्वितीय चरण के अन्तर्गत निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया। हरिफाटक ब्रिज की चारों भुजाओं के चौड़ीकरण कार्य हेतु डीपीआर बनाने के निर्देश दिये गये। तकिया मस्ज़िद के समीप बनाई जाने वाली पार्किंग के समीप रूद्र सागर की ओर पौधे लगाये जाने के लिये कहा है। त्रिवेणी संग्रहालय से चारधाम मन्दिर तक बनाये जाने वाले मार्ग को शीघ्र-अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये गये।

ujjain

कलेक्टर ने दिए निर्देश

श्री महाकाल अन्नक्षेत्र के सामने चल रहे निर्माण कार्यों के अवलोकन के दौरान कलेक्टर ने कहा कि, यहां पर मीडिया के लिये एक सेन्टर बनाया जायेगा। साथ ही प्रोटोकाल तथा मन्दिर के पुजारियों के लिये कक्ष बनवाये जायेंगे। कलेक्टर द्वारा बड़ा गणेश मन्दिर के समीप गली का निरीक्षण किया गया। छोटे रूद्र सागर के समीप बनाई गई महाकाल पार्किंग का अवलोकन किया गया। छोटे रूद्र सागर के निरीक्षण के दौरान जानकारी दी गई कि, अब यहां सीवर का पानी बिल्कुल नहीं मिल रहा है। कलेक्टर ने छोटे रूद्र सागर की साफ-सफाई अतिशीघ्र करने के निर्देश दिये। साथ ही समीप में स्थित एमपीईबी के इलेक्ट्रीक सब-स्टेशन को हटाने का प्रस्ताव बनाने के लिये कहा है।

त्रिवेणी संग्रहालय की पार्किंग का विस्तारीकरण किया जाए

उल्लेखनीय है कि, द्वितीय चरण के अन्तर्गत मन्दिर के आन्तरिक परिसर का चार गुना विस्तार होगा। छोटा रूद्र सागर का सौंदर्यीकरण होगा। इसके अलावा पार्किंग निर्माण और मार्ग का चौड़ीकरण किया जायेगा। बड़े रूद्र सागर पर पैदल ब्रिज बनाया जायेगा। त्रिवेणी संग्रहालय से चारधाम मन्दिर तक का मार्ग चौड़ा किया जायेगा। कलेक्टर ने महाराजवाड़ा के निरीक्षण के दौरान इसके रूफटॉप पर ध्यान केन्द्र बनाये जाने का प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि, त्रिवेणी संग्रहालय की पार्किंग का विस्तारीकरण भी किया जाये।निरीक्षण के दौरान एडीएम संतोष टैगोर, नगर निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह, प्रशासक महाकाल मन्दिर प्रबंध समिति संदीप सोनी, स्मार्ट सिटी के अधिकारीगण मौजूद थे।

ये भी पढ़े- Indore : सुरक्षा और आवागमन की दृष्टि से बेहतर बनेगा एयरपोर्ट, तैयारी शुरूये भी पढ़े- Indore : सुरक्षा और आवागमन की दृष्टि से बेहतर बनेगा एयरपोर्ट, तैयारी शुरू

Comments
English summary
Mahakal lok second face devlopment Indore Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X