• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP के BJP नेताओं की मेहनत रंग लाई, Gujarat में खिला कमल

गुजरात में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत में एमपी के बीजेपी नेताओं की भी अहम भूमिका रही है, जहां सत्ता से लेकर संगठन तक के नेताओं ने बीजेपी को जीत दिलाने के लिए जमकर पसीना बहाया था।
Google Oneindia News
indore

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं, जहां बीजेपी प्रचंड बहुमत हासिल करने में कामयाब होती दिखाई दे रही है। वहीं गुजरात में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत में एमपी के बीजेपी नेताओं की भी अहम भूमिका रही है, जहां सत्ता से लेकर संगठन तक के नेताओं ने बीजेपी को जीत दिलाने के लिए जमकर पसीना बहाया था। वहीं अब बीजेपी नेताओं की ये मेहनत रंग ला रही है, जहां गुजरात में बीजेपी स्पष्ट बहुमत पा रही है. उधर, गुजरात में बीजेपी को मिल रही ऐतिहासिक जीत को लेकर एमपी के नेताओं में भी खुशी देखी जा रही है।

नेताओं की मेहनत रंग लाई

नेताओं की मेहनत रंग लाई

मध्यप्रदेश में सरकार और संगठन से जुड़े दिग्गज लगातार गुजरात प्रवास पर रहकर प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करते नजर आ रहे थे, जहां सभी दिग्गज गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत कैसे हासिल हो सके, इसे लेकर लगातार मंथन भी कर रहे थे। गुजरात में मेहनत कर बीजेपी को प्रचंड जीत दिलाने वाले नेताओं में प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मंत्री विश्वास सारंग, मंत्री तुलसी सिलावट, मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, मंत्री अरविंद भदौरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, इंदौर सांसद शंकर लालवानी, बीजेपी नेता नानुराम कुमावत और नारायण पटेल जैसे नाम शामिल हैं। वहीं अब इन सभी नेताओं की मेहनत रंग लाती दिखाई दे रही है।

बीजेपी को प्रचंड जीत मिलती दिखाई दे रही है

बीजेपी को प्रचंड जीत मिलती दिखाई दे रही है

मध्यप्रदेश से गुजरात गए सत्ता और संगठन से जुड़े दिग्गजों की बात करें तो ये सभी लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए प्रचार-प्रसार करते दिखाई दिए थे। इतना ही नहीं ये सभी बीजेपी को प्रचंड जीत मिल सके इसे लेकर जनसभा और आम सभा लेते भी दिख रहे थे। वहीं अब गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं, जिसमें बीजेपी को प्रचंड जीत मिलती दिखाई दे रही है।

ऐसा रहा था मतदान का प्रतिशत

ऐसा रहा था मतदान का प्रतिशत

जानकारी के मुताबिक गुजरात में आए चुनाव परिणामों में शुरुआती रुझानों पर एक नजर डालें तो यहां बीजेपी बहुमत से आगे निकल गई है। साथ ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का बुरा हाल है। उधर, 2017 के मुकाबले इस बार दोनों ही चरणों में मतदान प्रतिशत काफी कम रहा था, जहां पहले चरण में 60.20 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था, तो वहीं दूसरे चरण में 64. 39 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

ये भी पढ़े- Congress के वोट बांटने के लिए BJP ने की AAP को फंडिंग...कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का आरोप

Comments
English summary
Gujarat assembly elections results 2022, Madhya Pradesh BJP leader
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X