• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP में किसानों के घर तक पहुंचेगी खाद, कृषि मंत्री कमल पटेल ने कही बड़ी बात

Google Oneindia News

प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने पुनासा में नवनिर्वाचित नगर परिषद के सदस्यों के शपथ समारोह में हिस्सा लिया। इस अवसर पर कृषि मंत्री पटेल ने कृषि उपज मंडी पुनासा को किसान भवन बनाने के लिए एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार किसान भाइयों के लिए सभी सुविधाएं देने के लिए संकल्पित है। इस दौरान नवनिर्वाचित नगर परिषद के सदस्य समेत तमाम कार्यकर्ता और आम जन सभा में मौजूद रहे।

indore

किसानों को घर तक खाद पहुंचा रही सरकार

प्रदेश के कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल ने कहा कि, कमलनाथ कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में किसानों का कर्जा माफ के नाम पर प्रदेश के किसान डिफाल्टर हो गए थे। जिस कारण उन्हें सहकारी सोसायटीयो से खाद नहीं मिल पाता था। हमारी सरकार ने इन डिफाल्टर, अऋणी किसानों की चिंता करते हुए निर्णय लिया कि, इन सभी किसानों को नगद में सहकारी सोसायटीओं के माध्यम से डबल लॉक सिस्टम के तहत नगद में खाद दी जाए। डिफाल्टर और अऋणी किसानों के कारण सहकारी सोसायटी के काउंटरों पर लंबी लंबी कतारें लग रही थी। किसानों को खाद तो मिल रही थी, लेकिन खाद मिलने में समय लग रहा था। किसानों की समस्या को समझते हुए हमारी सरकार ने निर्णय लिया कि, अब किसानों को सोसायटी के सेंटर पर आने की जरूरत नहीं रहेगी। सरकार के अधिकारी, कर्मचारी खाद लेकर उनके गांव उनके घर पहुंचेंगे, और खाद नगद में उनको उपलब्ध कराएंगे। इस घर पहुंच सेवा से किसानों को काफी राहत मिली है और अब उन्हें समय पर खाद मिल रहा है।

कथा में शामिल होने का आमंत्रण

इसी के साथ सभा मंच से कृषि मंत्री कमल पटेल ने हरदा में ख्यातनाम कथा वाचिका जया किशोरी के मुखारविंद से होने वाली श्रीमद भागवत कथा में पधारने का न्योता भी खंडवा जिले वासियों को दिया। उन्होंने कहा कि, हरदा में 7 दिसंबर से 13 दिसंबर तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। सभी हरदा आकर इस धर्म गंगा में धर्म और अध्यात्म का आनंद लें। बता दें मध्यप्रदेश में इन दिनों धार्मिक कथाओं का सिलसिला जारी है, जहां प्रदेश के अलग-अलग जिलों में श्रीमद भागवत कथा और शिव पुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में हरदा में भी आने वाले दिनों में श्रीमद् भागवत कथा का पंडाल सजेगा, जिसमें लाखों श्रद्धालु कथा श्रवण करेंगे।

ये भी पढ़े- MP में Rahul Gandhi की एंट्री के साथ कांग्रेस को लगा झटका, नरेंद्र सलूजा BJP में शामिलये भी पढ़े- MP में Rahul Gandhi की एंट्री के साथ कांग्रेस को लगा झटका, नरेंद्र सलूजा BJP में शामिल

Comments
English summary
Agriculture Minister Kamal Patel, Fertilizer Distribution, Madhya Pradesh, Khandwa
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X