• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

योगी आदित्यनाथ बोले- एसपी-बीएसपी-कांग्रेस का मतलब 'सबका साथ सबका विनाश' है

|

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसपी,बीएसपी और कांग्रेस पर तगड़ा निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा का उद्देश्य 'सबका साथ सबका विकास' है। जबकि विपक्ष(सपा-बसपा और कांग्रेस) का 'सबका विनाश' है। योगी ने ये टिप्पणी उस वक्त की जब यूपी विधानसभा में बजट को लेकर चर्चा चल रही थी। योगी ने कहा कि सबका का मतलब एसपी,बीएसपी और कांग्रेस, हमारे सबका में सभी के विकास की बात है। इनके सबके में सबका विनाश हुआ है। योगी ने विधानसभा में उत्तर प्रदेश के बजट पर हुई चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए तीनों विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि हम' सबका साथ सबका विकास' के साथ खड़े हैं। आपका सबका साथ, सबका विनाश का है।

योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि इस देश का हर नागरिक अपनी परंपराओं पर गौरव की अनुभूति करता है। अगर कांग्रेस ने भारत की संस्कृति पर गौरव की अनुभूति करने का प्रयास किया होता तो संभवत: वो केन्द्र और उत्तर प्रदेश में अपने न्यूनतम स्तर पर नहीं आती। यह स्थिति इसलिए आई है कि क्योंकि (कांग्रेस ने) देश की परंपरा और संस्कृति का अपमान किया। उन्होंने आगे कहा कि वोट लेना हो तो जनेऊ दिखाते हैं, ये लोग जाति नहीं गोत्र भी बताने लग गए हैं,और तो और एसपी ने भी कांग्रेस को बीएसपी से गठबंधन के समय नहीं पूछा।

एसपी के रामगोविंद चौधरी पर साधा निशाना

एसपी के रामगोविंद चौधरी पर साधा निशाना

योगी आदित्यनाथ ने समाजनादी पार्टी के नेता राम गोबिंद चौधरी जो कि यूपी विधानसभा में विपक्ष के नेता है, पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर आपमें गरीबों के प्रति थोड़ी भी भावना होती तो आप एसपी में नहीं होते बल्कि शिवपाल यादव की राजनीतिक पार्टी में होते। लोहिया जी समाजवाद की बात करते थे। उसके दर्शन आपकी पार्टी (एसपी) में नहीं होते हैं। शिवपाल जी हैं जो लोहिया जी का नाम ले लेते हैं, आप लोग नहीं लेते।

योगी ने बजट के बारे में बताया

योगी ने बजट के बारे में बताया

योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में बजट के विभिन्न विषयों पर विस्तार से बताया और किसान, गरीब, मजदूर, नौजवान, गांव, बिजली, सड़क, मेट्रो, हवाई अड्डों के विकास, चिकित्सा, स्वास्थ्य, शिक्षा, कन्याओं एवं महिलाओं के लिए योजनाओं, दिव्यांग-बुजुर्ग एवं निराश्रित महिला पेंशन सहित तमामक्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की जानकारी सदन में दी। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर कह सकता हूं कि यह बजट एक समग्र बजट है।ये बजट सभी वर्गों के हितों को संरक्षित करने वाला और विकास को नई गति देने वाला है। इस बजट से प्रदेश में प्रत्येक चेहरे पर मुस्कान और खुशहाली है। पुलवामा आतंकी हमले की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि हमले के बाद पड़ोसी राष्ट्र पाकिस्तान के प्रति जिस प्रकार का आक्रोश देखने को मिला है, यह एक बार फिर से जन प्रतिनिधियों की आंखों को खोलने वाला है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
yogi adityanath says bsp sp and congress motto sabka vinaash
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X