• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तिहाड़ कैदी का सनसनीखेज आरोप- जेल में पीठ पर जबरन लिख दिया गया 'अल्‍लाह'

|

नई दिल्‍ली। देश का सबसे बड़ा जेल तिहाड़ फिर सुर्खियों में है। जेल के अंदर से लगातार सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की खबरें आ रही हैं। हाल ही में एक कैदी ने आरोप लगाया है कि उसकी पीठ पर जबरन अल्लाह लिखा गया है। बताया जा रहा है कि यह कैदी जेल नम्बर तीन में बंद है, जहां संसद हमले का आरोपी अफजल गुरु बंद था। कैदी को जेल की हाई सिक्यॉरिटी सेल में शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि तिहाड़ जेल के अडिशनल आईजी राजकुमार का कहना है कि कैदी ने यह खुद से जानबूझकर किया, ताकि यहां का माहौल बिगड़ जाए। आपको बता दें कि इससे पहले भी तिहाड़ जेल के अंदर ही एक कैदी ने पीठ पर लोहे के गर्म रॉड से ओम लिखने का आरोप लगाया था। विस्‍तार से जानिए पूरा मामला

जेल प्रशासन ने कहा- चूने से लिखा गया है अल्‍लाह

जेल प्रशासन ने कहा- चूने से लिखा गया है अल्‍लाह

जेल सूत्रों का कहना है कि जांच में कुछ ऐसी बातें सामने आ रही हैं, जिससे कैदी का इल्जाम संदिग्ध लग रहा है। पीठ पर लिखने के लिए चूने का उपयोग किया गया है। जेल के भीतर यह चूना कहां से आया, इसकी भी जांच कराई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

कैदी का पुराना रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है

कैदी का पुराना रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है

पुलिस ने आरोप लगाने वाले कैदी की शिकायत पुलिस में भी की है। पुलिस कैदी पर सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने का आरोप लगा रही है। कैदी का पुराना इतिहास भी खंगाला जा रहा है। हालांकि जेल प्रशासन ने एतियात बरतते हुए आरोप लगाने वाले कैदी को हाई सिक्योरिटी सेल में शिफ्ट कर दिया है।

पहले भी आ चुका है ऐसा मामला

पहले भी आ चुका है ऐसा मामला

गौरतलब रहे कि अप्रैल में तिहाड़ जेल के ही एक अन्य कैदी नादिर ने अपने वकील के माध्यम से कोर्ट में शिकायत दी थी कि जेल में उसकी पिटाई की जाती है और उसकी पीठ पर गर्म लोहे से ऊं लिखा गया है। जिसके बाद जेल प्रशासन ने आरोप को खारिज करते हुए कहा था कि आरोपों की जांच कराई जाएगी। इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि नादिर की पीठ पर ऊं पहले से लिखा हुआ था या जेल में आने के बाद लिखा गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Written Allah on the prisoner's back in Tihar Jail.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X