• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नितिन गडकरी ने अधिकारियों से कहा 'समय से काम पूरा करो वरना जनता से धुलाई करवाऊंगा'

|
    Gadkari की Officers को धमकी, लोगों से पिटवाने की कही बात । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम के दौरान ऐसा बयान दिया है जिसके बाद से वह सुर्खियों में आ गए हैं। उन्होंने अफसरों से कहा कि आठ दिन में समस्या सुलझाओं नहीं तो लोगों को कहूंगा कि धुलाई कर दो। केंद्रीय मंत्री एमएसएमई सेक्टर में काम कर रहे संघ से जुड़े संगठन लघु उद्योग भारती के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। गडकरी के पास सड़क परिवहन, सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग की जिम्मेदारी है। सम्मेलन में शामिल उद्यमियों से गडकरी ने निडर होकर उनके कारोबार का विस्तार करने की बात की।

    नितिन गडकरी ने अधिकारियों से कहा समय से काम पूरा करो वरना जनता से धुलाई करवाऊंगा

    वह इस बात पर भी बोले कि किस तरह सरकारी अधिकारियों द्वारा कारोबारियों को परेशान किया जा रहा है। नितिन गडकरी यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास यह लालफीताशाही क्यों है। ये सब इंस्पेक्टर क्यों आते हैं। वे रिश्वत लेते हैं, मैं उनके मुंह पर कहता हूं कि आप सरकारी नौकर हैं, मैं जनता के द्वारा चुना गया हूं। मैं लोगों के प्रति जवाबदेह हूं। यदि आप चोरी करते हैं, तो मैं कहूंगा कि आप एक चोर हैं।' उन्होंने कहा कि एमएसएमई रोजगार सृजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

    गडकरी ने कहा, 'अभी एमएसएमई 11.50 करोड़ युवाओं को रोजगार दे रहे हैं। मैं कोशिश कर रहा हूं कि अगले पांच साल में एमएसएमई में पांच करोड़ और लोगों को रोजगार मिल सके।' उन्होंने कृषि क्षेत्र के संकट के बारे में चिंता जाहिर करते हुए कहा कि एमएसएमई मंत्रालय हथकरघा, हस्तशिल्प और कृषि उत्पाद प्रसंस्करण उद्योगों पर भी ध्यान दे रहा है। साथ ही उन्होंने दिल्ली में प्रदूषण के बारे में कहा, 'मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि इन पांच सालों में इस दिशा में कदम उठाये गये हैं। अगले पांच साल में दिल्ली वायु प्रदूषण और जल प्रदूषण से पूरी तरह मुक्त हो जाएगा।' गडकरी ने कहा कि उद्यमिता को बढ़ावा देना सरकार का महत्वपूर्ण मिशन रहा है। इसके बिना देश को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था नहीं बनाया जा सकता है।

    English summary
    Coming down on red-tapism, Union minister Nitin Gadkari said on Saturday that he warned some officials earlier in the day that if a certain issue was not resolved, he would tell people "dhulai karo" (thrash them).
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X