• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान में विंग कमांडर अभिनंदन को रीढ़ की हड्डी और पसली में आई है चोट- रिपोर्ट

|

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान वापस भारत आ गए हैं। भारत वापस आने के बाद उनके बारे में एक और बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार विंग कमांडर जिस वक्त पाकिस्तानी सीमा के भीतर अपने एयरक्राफ्ट से बाहर कूदे थे, उसमे वह घायल हो गए थे। इस दौरान अभिनंदन की निचली रीढ़ की हड्डी में चोट आई है जबकि उनकी पसलियों में कुछ घाव आया है। सूत्रों के मुताबिक मिग 21 से बाहर कूदते वक्त विंग कमांडर को य चोट आई थी और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

चल रहा है इलाज

चल रहा है इलाज

एमआरआई स्कैन की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि अभिनंदन के शरीर के भीतर किसी भी तरह का वायरस या संक्रमण नहीं पाया गया है। हालांकि उके शरीर पर दो घाव भी सामने आए हैं। एक घाव अभिनंदन की निचली रीढ़ की हड्डी पर आई है जबकि दूसरा घाव उनकी पसली पर आई है। माना जा रहा है कि अभिनंदन को दूसरी चोट उस वक्त लगी जब पाकिस्तान की भीड़ ने उनके साथ मारपीट की थी। एएनआई के अनुसार विंग कमांडर की और जांच होगा। बता दें कि अभिनंदन का दिल्ली कैंट स्थित रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अभिनंदन ने दिखाया था अदम्य साहस

अभिनंदन ने दिखाया था अदम्य साहस

बता दें कि जिस दौरान पाक की वायुसेना ने भारत के रक्षा स्थलों को निशाना बनाया था उस दौरान अभिनंदन ने पाक के एयरक्राफ्ट को उनकी सीमा तक दौड़ाया था और बड़े नुकसान को टालने में सफलता हासिल की थी। उन्होंने मिग 21 से पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। पाक ने यह कार्रवाई भारत की एयरस्ट्राइक के बाद की थी, जिसका भारतीय वायुसेना ने माकूल जवाब दिया और रक्षा स्थल को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचने दिया गया।

F-16 को मार गिराया

F-16 को मार गिराया

विंग कमांडर अभिनंदन जब वापस भारत आए तो उन्हें अमृतसर से सीधे दिल्ली ले जाया गया, जहां उन्होंने अपने परिवार से मुलाकात की थी। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली कैंट स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनके कई परीक्षण किए गए। विंग कमांडर के कई परीक्षण किए जा रहे हैं और जबतक उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित नहीं किया जाता है तबतक उन्हें एक बार फिर से एयरक्राफ्ट के कॉकपिट में जाने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। बता दें कि अभिनंदन पहले ऐसे वायुसेना के पायलट हैं जिन्होंने अमेरिका द्वारा निर्मित एफ-16 को मार गिराया है।

हर किसी ने किया अभिनंदन

हर किसी ने किया अभिनंदन

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुद विंग कमांडर अभिनंदन से अस्पताल में मुलाकात की थी। अभिनंदन की रिहाई के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साहस और शौर्य की तारीफ करते हुए कहा था कि देश के 130 करोड़ लोगों को आप पर गर्व है। वहीं रक्षामंत्री ने अभिनंदन की वापसी पर जय हिंद कहा था। ना सिर्फ सरकार की ओर से बल्कि विपक्ष के भी तमाम नेताओं ने अभिनंदन का स्वागत करते हुए उन्हें सैल्यूट किया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अभिनंदन की तारीफ करते हुए कहा था कि हमे आपके शौर्य और साहस पर गर्व है।

इसे भी पढ़ें- सुरक्षा बल आतंकवादियों का सामना कर रहे हैं, लेकिन विपक्ष उनसे बहादुरी का सबूत मांग रहा है- मोदी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Wing Commander Abhinandan suffered spine and rib injury in Pakistan says medical test.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X