• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टीवी एक्टर करणवीर बोहरा ने बताया, कैसे सुषमा स्वराज ने मॉस्को एयरपोर्ट पर की थी मदद

|

नई दिल्ली: टीवी के मशहूर एक्टर करणवीर बोहरा ने भी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को याद किया है। सुषमा स्वराज का मंगलवार को कार्डियक अरेस्ट आने की वजह से निधन हो गया। उन्होंने सुषमा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि किसी भी भारतीय को उन्होंने विदेश में परेशानी होने पर अलग-थलग महसूस नहीं कराया। उन्होंने एक वाकया शेयर करते हुए बताया कि मॉस्को एयरपोर्ट पर परेशानी में पड़ने पर कैसे सुषमा ने उनकी मदद की।

करणवीर ने सुषमा को किया याद

करणवीर ने सुषमा को किया याद

करणवीर बोहरा ने ट्वीट करते हुए कहा कि जब एक बार उन्हें पासपोर्ट की खराब हालत की वजह से विदेश में हिरासत में लिया गया था। तब सुषमा स्वराज के नेतृत्व में विदेश मंत्रालय ने उनकी मदद की। उन्होंने कहा कि ये सुनकर हैरान हूं कि सुषमा स्वराज जी का निधन हो गया है। एक महिला जिसने देश की भलाई के लिए कड़ी मेहनत की, उन्होंने किसी भी भारतीय को विदेशी जमीन पर परेशानी नहीं होने दी(जैसे रूस में)। अगर सुषमा जी नहीं होती, तो मैं बंद होता

जब करणवीर को मिला अस्थाई पासपोर्ट

इस साल जनवरी में करणवीर बोहरा मॉस्को यात्रा के दौरान परेशानी में पड़ गए थे। जब उन्हें खराब हालत में पासपोर्ट होने की स्थिति में हिरासत में ले लिया गया था। तब 36 साल के करणवीर ने भारतीय दूतावास में संपर्क में किया। इसके बाद सुषमा स्वराज ने मामले में हस्तक्षेप किया और उन्हें अस्थाई पासपोर्ट जारी किया।

करणवीर ने अदा किया था शुक्रिया

मेरे पास मॉस्को में स्थित भारतीय दूतावास का शुक्रिया अदा करने के लिए कोई शब्द नहीं है, जिनकी वजह से मुझे एक नया अस्थायी पासपोर्ट और वीज़ा प्राप्त करने में मदद मिली। मैं एक बात के लिए निश्चित हूं कि चाहें कोई सेलेब्रिटी है या नहीं, लेकिन विदेश यात्रा के दौरान भारतीय सुरक्षित हाथों में हैं। सुषमा स्वराज और भारतीय दूतावास को शुक्रिया।

सुषमा का मंगलवार को हुआ निधन

सुषमा का मंगलवार को हुआ निधन

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बाद सुषमा स्वराज देश की दूसरी महिला विदेश मंत्री थीं। स्वराज के ट्विटर पर 13 मिलियन से अधिक अनुयायी थे और वो लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहती थीं। सुषमा स्वराज को मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ ही देर बार उनका निधन हो गया। डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई। सुषमा पिछले काफी समय से बीमार चल रही थीं। जिसके कारण ही उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने से मना कर दिया था।

ये भी पढ़ें-निधन के बाद अपने परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गई हैं सुषमा स्वराज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
When Sushma Swaraj helped to TV Actor Karanvir Bohra in Moscow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X