• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi violence: ताहिर हुसैन पर क्या ऐक्शन होगा, दिल्ली के अगले पुलिस कमिश्नर ने दिए संकेत

|

नई दिल्ली- दिल्ली अगले पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने दिल्ली दंगों का एक आरोप ताहिर हुसैन पर कार्रवाई को लेकर कहा है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली पुलिस इसी दिशा में काम कर भी रही है। बता दें कि ताहिर हुसैन दिल्ली दंगों का एक बदनाम चेहरा बन चुका है, जिसपर हत्या के केस दर्ज किए जा चुके हैं। हालांकि, अभी तक वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इस बीच दिल्ली दंगों में मरने वालों की तादाद बढ़कर 42 हो चुकी है और यह सिलसिला अभी तक रुका नहीं है।

हर दोषी को न्याय के दायरे में लाने की कोशिश-श्रीवास्तव

हर दोषी को न्याय के दायरे में लाने की कोशिश-श्रीवास्तव

एक मार्च से दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक की जगह लेने जा रहे स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव साफ किया है कि वह दिल्ली हिंसा के हर दोषी को न्याय के दायरे में लाने की कोशिश करेंगे और किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। बता दें के वरिष्ठ आईपीएस एसएन श्रीवास्तव की अगले पुलिस कमिश्नर के तौर पर तैनाती की घोषणा हो चुकी है और वह महज पांच दिन के लिए मौजूदा जिम्मेदारी संभालने के बाद दिल्ली पुलिस के कप्तान बनेंगे। वह एक मार्च को नया कार्यभार संभालने जा रहे हैं। बता दें कि पूर्व आम आदमी पार्टी नेता और निगम पार्षद ताहिर हुसैन पर आईबी के एक कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है और इसके साथ ही उसप र दिल्ली दंगे को लेकर भी बहुत गंभीर आरोप लग रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को ही उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है और दंगा भड़काने में उसके रोल को लेकर उसके कॉल डिटेल खंगाल रही है।

'दोषियों को न्याय के दायरे में लाने का काम जारी'

'दोषियों को न्याय के दायरे में लाने का काम जारी'

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव से मीडिया वालों ने ताहिर हुसैन पर संभावित कार्रवाई को लेकर सवाल पूछे। इसपर उन्होंने कहा कि 'हम सभी दोषियों को न्याय के दायरे में लाने की कोशिश कर रहे हैं और हम इसपर काम भी कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। पिछले 60 घंटे से हिंसा की कोई वारदातें नहीं हुई हैं। बीते दो दिनों में पुलिसकर्मियों ने लोगों से संपर्क किया और ये पाया है कि सभी लोग शांति पूर्वक रहना चाहते हैं। उनके मुताबिक पुलिस ने जिस तरह से काम किया है उसकी सभी ने सराहना की है और लोग जल्द से जल्द शांति बहाल होते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अभी हालात सही हैं और जल्द ही यह पूरी तरह सामान्य हो जाएगा। पिछले दो दिनों में 331 अमन कमेटियों की बैठकें हुई हैं। सभी ने यही भरोसा दिया है कि वे शांति बहाल करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

दिल्ली हिंसा में ताहिर पर लगे हैं गंभीर आरोप

दिल्ली हिंसा में ताहिर पर लगे हैं गंभीर आरोप

गौरतलब है कि ताहिर हुसैन पर 26 साल के आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। उनका शव उसके घर के पास चांदबाग पुलिया से बरामद किया गया था। अंकित के परिवार वाले और कई चश्मदीदों ने ताहिर के लोगों पर उसी की बिल्डिंग में उसके कत्ल किए जाने के आरोप लगाए हैं। आरोपों के मुताबिक जिन दंगाइयों ने आईबी कर्मचारी को बेरहमी से मार डाला, उसकी अगुवाई आम आदमी पार्टी से निकाले गए ताहिर ने ही की। अंकित की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी बेरहमी से कत्ल की बात सामने आई है और उनके शरीर पर चाकुओं से 200 बार से भी ज्यादा बार गोदे जाने के निशान मिले हैं। आरोप ये भी है कि ताहिर की बिल्डिंग का इस्तेमाल पेट्रोल बम, पत्थर और एसिड फेंकने के लिए किया गया। उसके घर से इसके ढेर सारे सबूत भी बरामद हुए हैं। कुछ विडियो सबूत भी पुलिस के पास मौजूद है, जिसमें से कुछ में खुद ताहिर को अपने गुर्गों को भड़काने का दावा किया जा रहा है। इसी आधार पर अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने उसे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया है। हालांकि, आरोपी खुद को बेगुनाह बता रहा है।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा: SSC पास कर IAS बनने की तैयारी कर रहे थे राहुल ठाकुर, एक गोली चली और सब खत्म हो गया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
What action will be taken on Tahir Hussain, the next police commissioner of Delhi has indicated
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X