• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विस्तारा एयरलाइंस ने जीडी बख्शी की फोटो डालकर की डिलीट, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottVistara

|

नई दिल्ली। विमानन कंपनी एयर विस्तारा सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट करने के बाद विवादों में फंस गई है। दरअसल विस्तारा एयरलाइंस ने रिटायर्ड मेजर जनरल जीडी बख्शी की फोटो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाली थी। फोटो डालने के साथ ही सोशल मीडिया पर एयर विस्तारा को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। विवाद बढ़ता देख कंपनी ने जीडी बख्शी का फोटो डिलीट कर दिया। इसके बाद एक और नया विवाद उठ खड़ा हुआ। इस मामले में टि्वटर यूजर्स सेना विरोधी और सेना समर्थक दो धड़ों में बंटे नजर आ रहे हैं।

 ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की थी

ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की थी

विस्तारा एयरलाइंस ने जीडी बक्शी की दो महिला कर्मचारियों के साथ अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की थी। फोटो के साथ कंपनी ने कैप्शन में लिखा था कि, 'करगिल युद्ध के हीरो रिटायर्ड मेजर जनरल जीडी बक्शी का हमारी एयरलाइन से सफर करना हमारे लिए सम्मान की बात है। पोस्ट में मेजर जनरल बक्शी को 'सम्मानित करगिल वॉर हीरो' बताते हुए 'देश की सेवा करने के लिए थैंक्यू सर' लिखा गया था। जिसके बाद लोगों ने कंपनी को ट्रोल करना शुरु कर दिया।

राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा- वंदे मातरम नहीं गा सकता, आस्था के खिलाफ है

विस्तारा को अपने हैंडल से ये ट्वीट हटाना पड़ गया

विस्तारा को अपने हैंडल से ये ट्वीट हटाना पड़ गया

सोशल मीडिया पर इस पोस्ट के बाद विवाद शुरू हो गया। लोगों ने ट्विटर पर विस्तारा के बॉयकॉट तक की धमकी देनी शुरू कर दी। मामला इतना बढ़ गया कि विस्तारा को अपने हैंडल से ये ट्वीट हटाना पड़ गया। जिसके बाद एयरलाइंस की ओऱ से एक बयान जारी कर कहा गया कि, विस्तारा नियमित तौर पर अपने कर्मचारियों के साथ यात्रियों की तस्वीरें शेयर करती रहती है। इसी सिलसिले में हाल ही में शेयर की गई एक तस्वीर पर काफी बहस हुई है, जो सभी पक्षों के लिए अपमानजनक थी। हम अपने इस प्लेटफॉर्म को किसी के लिए भी अपमानजनक या परेशान करने वाला नहीं बनाना चाहते। इसी वजह से हमने अपनी पोस्ट हटा ली है।

एक क्लिक में जानें अपने लोकसभा क्षेत्र के जुड़े नेता के बारे में सब कुछ

फोटो पर ट्रोल हुई एयर विस्तारा

तस्वीर हटाने के बाद नया मामला शुरू हो गया। लोगों ने कमेंट लिखा कि तस्वीर हटाना बेहद गलत बात है। ये भारतीय सेना का अपमान है। इसी को लेकर लोगों ने #BoycottVistara के साथ ट्वीट करने शुरू कर दिए। बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट में लिखा, 'एंटी आर्मी गैंग के दबाव में एयर विस्तारा ने आदरणीय मेज. जनरल जीडी बक्शी की तस्वीर हटाई। अब मैं एयर विस्तारा में तब तक सफर नहीं करूंगा जब तक कंपनी दोबारा उनकी फोटो नहीं लगाती और इस कृत्य के लिए माफी नहीं मांगती। बग्गा ने #BoycottVistara हैशटैग के साथ इस ट्वीट को रीट्वीट करने का भी आग्रह किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vistara Airline Posts Picture of Ex Army General G.D. Bakshi Then Deletes It
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X